Home Cricket वीडियो : हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर भारत को जीताया, पाकिस्तान को...

वीडियो : हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर भारत को जीताया, पाकिस्तान को झेलनी पड़ी हार

भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एशिया कप का दूसरा महामुकाबला खेला जा रहा था। जहां भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

भारतीय टीम ने गेंदबाजी तो बेहतरीन की ही लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने भी जीत हासिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

दोस्तो एशिया कप के इस मुकाबले के लिए दुनिया भर से दर्शक और टीमों के फैंस स्टेडियम पहुंचे। स्टेडियम में मौजूद हर एक फैन अपनी टीम की जीत की दुआ कर रहा था।

लेकिन आखिर में भारतीय दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक ने शानदार छक्का लगाकर भारतीय टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई।

उनकी पारी पर नजर डाले तो शुरुवात में हार्दिक काफी धीमी गति से आगे बढ़ रहे थे, लेकिन आखरी के दो ओवर में जब भारत को 12 गेंदों में 21 रनो की जरूरत थी।

उस समय हार्दिक ने अपना आक्रामक रूप दिखाते हुए 19वे ओवर में 3 चौके जड़ दिए। वही आखरी ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने शानदार छक्का लगाया और मैच भारत की झोली में डाल दिया।

हालाकि ये ओवर इतना आसान नहीं था, क्योंकि इसी ओवर की पहली गेंद पर भारत का एक महत्पूर्ण विकेट महत्वपूर्ण समय पर रविंद्र जडेजा के रूप में गिरा।

जडेजा इस समय 35 रन बनाकर खेल रहे थे। जडेजा के बाद क्रीज पर दिनेश कार्तिक आए। जहां उन्होंने दूसरी गेंद पर सिंगल रन लिया।

और स्ट्राइक पर हार्दिक के आते ही गेंदबाज नवाज ने एक डॉट गेंद डाली। इस ओवर में हर किसी के चेहरे पर टेंशन साफतौर पर देखा जा सकती थी।

लेकिन हार्दिक पांड्या ने आखरी ओवर की चौथी गेंद पर एक जोरदार शॉट लगाया जो सीधे छक्के में तब्दील हुआ और भारत ने इस महामुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया।

बताना चाहेंगे, पिछले साल इसी मैदान पर पाकिस्तान ने भारत को एशिया कप 2021 में मात दी थी। लेकिन उस हार का बदला हार्दिक पांड्या ने अपनी बल्लेबाजी से ले लिया है।

दोस्तो आखरी ओवर की चौथी गेंद पर जिस तरह से हार्दिक ने छक्का लगाया उसे देखकर हर किसी को एक बार धोनी की याद तो जरूर आई होगी।

क्योंकि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी भी कुछ इसी प्रकार से मुश्किल में फसी अपनी टीम को आखिर में बड़े शॉट लगाकर ही जीत दिलाते है।

खैर हार्दिक पांड्या ने आज अच्छी पारी खेली और अंतिम समय में भारत को महत्वपूर्ण जीत दिलाई। एशिया कप में भारत की सफलता के साथ ही टी20 क्रिकेट में भारत ने पाकिस्तान को 8वी बार हरा दिया है।