Home Cricket टीम इंडिया की ट्रेनिंग में नही पहुंचे हार्दिक पांड्या, आख़िर क्या हैं...

टीम इंडिया की ट्रेनिंग में नही पहुंचे हार्दिक पांड्या, आख़िर क्या हैं इसकी वजह !

दोस्तो इन दिनो भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों में से सबसे ज्यादा चर्चा हार्दिक पांड्या की हो रही है। वैसे इसमें कोई बुराई नही है, क्योंकि आईपीएल 2022 के सीजन में उन्होंने जो कारनामा कर दिखाया है, वो अदभुत है।

3.4 महीनो पहले तक जो खिलाड़ी मैदान में दिखता भी नही था, उसने आईपीएल में पहली बार खेलने वाली टीम का कप्तान बनकर टीम को विजेता बनाया, साथ भारतीय टीम में अपनी वापसी भी कर ली है।

हार्दिक पांड्या के इन कारनामों के बाद चर्चाओं में सिर्फ हार्दिक पांड्या का नाम ही चल रहा है। और आज हर कोई उनको देखने के लिए बस तरस रहे है। लेकिन अगर आम फैंस को बात होती तो ठीक था, भारतीय टीम भी फिलहाल उन्हे देखने के लिए तरस रही है।

आने वाले दिनों में 9 जून से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का आगाज होने वाला है। जिसके चलते आज अभ्यास का पहला दिन था। लेकिन हार्दिक पांड्या इसमें शरीक नहीं हुए आखिर इसकी वजह क्या है?

5 मैचों की इस टी20 सीरीज की शुरुआत 9 जून से नई दिल्ली में होगी। भारतीय टीम इस सीरीज में अपने धुरंधर खिलाड़ियों के बिना उतर रही है, ऐसे में टीम को या तो उन खिलाड़ियों की जरूरत है, जो टीम में पिछले काफी समय से रह रहे है, या फिर जिन्हे टीम में रहने की जरूरत है।

हार्दिक पांड्या इस टीम के सीनियर खिलाड़ी है। ऐसे में जब सोमवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का पहला अभ्यास हुआ तो हार्दिक इसमें मौजूद नही थे, और इनकी गैरमौजूदगी में हर किसी को हैरत में डाल दिया है।

अब सवाल उठाए जा रहे है, की आखिर हार्दिक पांड्या कहा है? समाचार एजेंसी एएनआई में इसका जवाब सामने आया। रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल विजेता कप्तान अभी तक भारतीय टीम के साथ जुड़े नहीं है।

रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक अधिकारी के जरिए बताया गया, की अभी तक हार्दिक पांड्या टीम में शामिल नहीं हुए है, लेकिन मंगलवार तक वे टीम के साथ जुड़ सकते है। वही इस अधिकारी में उनके फिटनेस को लेकर कहा, को वे फिलहाल बिलकुल सही है, और पहले मैच में खेलते हुए नजर आयेगे।

बताना चाहेंगे, की हार्दिक पांड्या 29 मई तक आईपीएल में बिजी थे। वही अगले दिन वे अहमदाबाद में टीम की विजय परेड का हिस्सा भी बने। और इन सब के चलते थकान को देखते हुए उन्हे आराम करने के लिए एक दिन का अधिक समय मिला है।

वैसे आपको बताना चाहेंगे, की सिर्फ हार्दिक पांड्या ही नही, बल्कि अभ्यास सत्र के दौरान मीडियम पेसर हर्षल पटेल और लेग स्पिनर यूवी चहल भी मौजूद नही थे। इन दोनो को भी भरपूर आराम दिया गया था। चहल की बात करे, तो इस सीजन वे आरआर टीम के साथ जुड़े थे।

और फाइनल मुकाबले में भी खेले थे। वही हर्षल पटेल आरसीबी की तरफ से थे, जिन्होंने 27 मई तक आईपीएल में भागीदार थे।