Home Cricket वीडियो : हार्दिक ने सरेआम करदी दिनेश कार्तिक की बेइज़्जती, 3 साल...

वीडियो : हार्दिक ने सरेआम करदी दिनेश कार्तिक की बेइज़्जती, 3 साल बाद लिया भाई क्रुणाल का बदला !

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून गुरुवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया, जहां साउथ अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से मात देकर 1=0 से सीरीज में कब्जा कर लिया है।

शुरुवात में टॉस के दौरान भारतीय टीम को बल्लेबाजी करना पड़ा, हालाकि इसके बावजूद भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 211 रन हासिल किए। वही अपने 212 रनो का लक्ष्य साउथ अफ्रीका टीम ने 5 गेंदे शेष रहते ही पूरा कर लिया।

इस मैच में एक तरफ जहां भारत की ऐतिहासिक हार हुई, वही दूसरी ओर हार्दिक पांड्या ने कुछ ऐसी हरकत कर दी जिससे क्रिकेट के कई बड़े खिलाड़ियों का काफी बुरा लगा है, इसके बारे में आगे जानकारी दी गई है।

भारतीय टीम इस मुकाबले में केएल राहुल और रोहित शर्मा के बिना ही उतरी थी, जिसके चलते टीम की कप्तानी ऋषभ पंत को दी गई थी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने टीम के ओपनर ईशान किशन की 76 रनो की पारी ऋतुराज गायकवाड के 23 रनो की पारी, और इसके बाद आए श्रेयस अय्यर 36, ऋषभ पंत 29 और हार्दिक पांड्या 31 रनो की पारियों के बदौलत भारत को 20 ओवरों ने 4 विकेट पर 211 रनो तक पहुंचाया। वही दिनेश कार्तिक 2 गेंदों में मात्र 1 रन बनाकर नाबाद वापिस लौटे।

212 रनो के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में आई साउथ अफ्रीका की टीम के डेविड मिलर और डूसेन ने बेहेतरीन प्रदर्शन दिखाया और दोनो ने अर्धशतकीय पारियों को अंजाम दिया।

इस दौरान डेविड मिलर ने 5 चौकेबौर 4 छक्के की मदद से 30 गेंदों पर 64 रन बनाए। वही डुसेन ने 5 छक्के और 7 चौकों की मदद से गेंदों 46 गेंदों ने 75 रन हासिल किए और टीम को जीत दिलवाई।

वही अगर टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या की बात करे, तो इन्होने भारतीय टीम के लिए 258.33 के स्ट्राइक रेट से 12 गेंदों में 31 रन बनाए। वही आखरी ओवर में जब दिनेश और हार्दिक क्रीज पर मौजूद थे।

तब हार्दिक ने कुछ ऐसा किया जिससे अब उनके फैंस उनसे बेहद निराश हुए है। इतना ही नहीं बल्कि गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा ने भी मजाक मजाक में हार्दिक के लिए बड़ी बात कह दी। इसके अलावा दिनेश कार्तिक के फैंस भी हार्दिक को काफी खरी खोटी सुना रहे है।

गौरतलब है कि भारतीय पारी की पांचवीं गेंद पर डीप मिडविकेट एरिया पर हार्दिक पांड्या ने शॉट खेला। वही शॉट के बाद दिनेश कार्तिक दूसरी छोर से स्ट्राइक लेने के लिए भागे ।

जहाँ आसानी के साथ भारतीय टीम को 1 रन मिल सकता था लेकिन स्ट्राइक एंड पर खड़े हार्दिक ने रन लेने से साफ इनकार कर दिया । जहाँ इसके बाद दिनेश कार्तिक नॉन स्ट्राइकर एंड से स्ट्राइकर एंड की ओर बढ़कर हार्दिक से कुछ पूछने गए जहां हार्दिक गुस्से में नजर आए। बाद में दिनेश कार्तिक ने थंब्स अप दिखाते हुए पीठ पीछे कर शांत भाव से नॉन स्ट्राइकर एंड की ओर बढ़े चलें। इसके बाद फैंस का गुस्सा सोशल मीडिया पर हार्दिक पांड्या के खिलाफ जमकर भड़का।

गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा ने भी यह बात कबूला और कहां हार्दिक पांड्या को 1 रन भाग लेना चाहिए था। नॉन स्ट्राइकर एंड पर मैं नहीं बल्कि दिनेश कार्तिक थे हालांकि उन्होंने बेहद मजाकिया ढंग से इस बात को रखा लेकिन बातों में गहराई छुपी थी।

साल 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले में 20वे ओवर की तीसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने लॉन्ग ऑन की तरफ एक शॉट खेला। जहां आसानी से दिनेश कार्तिक एक रन लेकर कृणाल पांड्या को स्ट्राइक दे सकते थे। लेकिन उन्होंने स्ट्राइक अपने पास रखना उचित समझा और 20वे ओवर की चौथी गेंद पर सिंगल रन लिया।

जहां इस मैच में भारतीय टीम को 4 रनो से हारना पड़ा था। न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले में 20 ओवर में 212/4 रन बनाए थे। वही भारतीय टीम ने 208/6 रन हासिल किए थे। और इसी के साथ अब हार्दिक और दिनेश के फैंस उस बात को हार्दिक द्वारा की गई इस हरकत से जोड़ रहे है। और उनका कहना है, की 3 साल पुराना बदला लेने के लिए हार्दिक ने ऐसा किया।