Home Cricket टीम इंडिया से निकाले जाने पर हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान, कहा-...

टीम इंडिया से निकाले जाने पर हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान, कहा- ‘मुझे निकाला नही गया, मैं खुद..’

दोस्तो पिछले काफी समय बाद हार्दिक आईपीएल 2022 के बाद से एक बार फिर से लोगो की नजरों में आए है। इस टूर्नामेंट में हार्दिक ने आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए टीम को न सिर्फ फाइनल पहुंचाया बल्कि आईपीएल का खिताब भी हासिल करवाया। बतौर कप्तान हार्दिक ने इस टूर्नामेंट में सभी को काफी प्रभावित किया है।

इसके अलावा हार्दिक ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी से भी हर किसी को हैरान किया है। उन्होंने टूर्नामेंट के 17 मैचों में 487 रन बनाने के साथ साथ 8 विकेट भी हासिल किए है।

और इसी खेल के साथ अब वे इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए एक बार फिर से तैयार है। हार्दिक ने भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज के पहले कहा, की पुराना हार्दिक अब वापिस आ चुका है।

हार्दिक का एक वीडियो उनकी टीम गुजरात टाइटंस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर शेयर किया है, जिसमे हार्दिक का कहना है, की पुराना हार्दिक वापिस आएगा अब फैन भी वापिस आ चुके है, तो मेरे कमबैक का समय भी हो चुका है।

फिलहाल काफी मैच होने वाले है, जो मैने अपनी आईपीएल टीम के लिए किया, वैसा ही मैं अपने देश के लिए करने तैयार हूं।

बताना चाहेंगे, की हार्दिक ने आईपीएल 2022 में जरिए करीब 6 महीने बाद क्रिकेट में वापसी की थी। साल 2021 में यूएई टी20 वर्ल्ड कप के बाद से 28 साल के इस खिलाड़ी को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था।

हालाकि इस बारे में हार्दिक का कहना है, की उन्हे बाहर नही किया गया था बल्कि उन्होंने खुद आराम मांगा था। इस वीडियो में वे कहते है, की बहुत से लोगो को नही पता की मैने आराम के लिए कहा था। ये फैसला मेरा था। और हर किसी को ये गलतफहमी है, की मुझे निकाला गया था। जब आप उपस्थित होते है, तो आप ड्रॉप होते है।

मैं बीसीसीआई का आभार करता हूं, की उन्होंने मुझे लंबा आराम लेने दिया और जल्दी वापसी करने के लिए जोर नही दिया।

हार्दिक पांड्या साल 2019 से पीठ की चोट के कारण काफी परेशान थे। जिसके चलते उन्हें सर्जरी भी करानी पड़ी थी। यही कारण था की वे गेंदबाजी से दूर हो गए थे। गेंदबाजी न करने पर उनकी टीम काफी मुश्किलों में आ गई थी। लेकिन अब हार्दिक पूरी तरह से फिट हो चुके है।

उन्होंने आईपीएल 2022 में कुछ मुकाबलों में गेंदबाजी की है, जिसमे उन्हे सफलता भी नसीब हुई। और इसी के साथ अब हार्दिक भारतीय टीम में बेहतरीन वापसी के लिए पूरी तरह से फिट है।