Home Cricket आकाश चोपड़ा ने साधा विराट-रोहित पर निशाना, बोले- ‘उन दोनों से अच्छा...

आकाश चोपड़ा ने साधा विराट-रोहित पर निशाना, बोले- ‘उन दोनों से अच्छा तो ये खिलाड़ी हैं..’

विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह फिलहाल सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में बेहतरीन खिलाड़ियों में शामिल किए जाते है।

किसी भी टीम में अगर इनकी तरह के खिलाड़ी होगे तो वे चाहेंगे की ये तीनो हमेशा टीम में बने रहे। क्योंकि इन तीनो खिलाड़ियों जैसे खिलाड़ी मिलना बेहद मुश्किल है।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चौपड़ा का ये मानना है, की इन तीनो के विकल्प तो फिर भी मिल सकते है, जिसका विकल्प भारतीय टीम में नही मिल सकता, और वे हार्दिक पांड्या है।

हार्दिक हाल के समय में शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश कर रहे है, इसके साथ ही वे अब अपनी गेंदबाजी से भी कमाल करते है पिछले कुछ दिनों से अपनी पीठ के समस्या के चलते वे गेंदबाजी नही कर पा रहे थे।

लेकिन अब हार्दिक पूरी तरह फिट है, और टीम का अपना योगदान दे रहे है। आकाश का कहना है, की पांड्या का टी20 में चार ओवर फेंकना भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे थे। लेकिन आईपीएल 2022 में उन्होंने अपनी फिटनेस साबित की और साथ ही अपनी कप्तानी की काबिलियत भी दिखाई।

यही से हमे हार्दिक की गेंदबाजी देखने मिली। आकाश ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के जरिए कहा, की ये इंश्योरेंस पॉलिसी है। वे शानदार खेल का प्रदर्शन का कर रहे है।

लेकिन एक चीज का ध्यान रखिए, पांड्या इस टीम में एकलौते ऐसे खिलाड़ी है, जो संतुलन प्रदान करते है। उनके बिना आपके बनाए हुए सभी प्लान खराब हो जायेगे।

विराट कोहली, रोहित शर्मा और जहां तक जसप्रीत बुमराह आप उनके विकल्प ढूंढ सकते है, लेकिन अगर हार्दिक पांड्या नहीं होगे तो आप प्लेइंग इलेवन नही बना सकते।

आकाश ने आगे कहा कि टीम इंडिया को पंड्या की गेंदबाजी का भरपूर इस्तेमाल करना चाहिए, लेकिन उन पर ज्यादा भार नहीं डालना चाहिए।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान के खिलाफ वह चार ओवर फेंक सकते हैं। लेकिन अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ नहीं। इसलिए उनका उपयोगा सोच समझ कर करना होगा।

आपको बता दे, की हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में वापसी की और गुजरात टाइटंस की कप्तानी की थी, और टीम को खिताब भी दिलाया था।

ये टीम पहली बार आईपीएल में खेल रही थी, और हार्दिक पांड्या भी पहली बार कप्तानी कर रहे थे। इसके पहले हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के साथ खेला करते थे।

इसी आईपीएल के बाद से पांड्या को कप्तानी के विकल्प के रूप में भी देखा जाने लगा था। आयरलैंड दौरे पर भी टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या को ही सौंपी गई थी।

वही वेस्ट इंडीज और भारतीय टीम के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी। जिसके आखरी मुकाबले में रोहित शर्मा के टीम में ना होने के चलते हार्दिक पांड्या ने ही टीम की कमान संभाली थी।