Home Cricket हार्दिक पांड्या ने गुजरात के फाइनल में पहुँचने का श्रेय इन लोगों...

हार्दिक पांड्या ने गुजरात के फाइनल में पहुँचने का श्रेय इन लोगों को दिया, सफ़ल कप्तानी का राज बताया !

बीती रात मंगलवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में आईपीएल का क्वालीफायर 1 का मुकाबला खेला जा चुका है। ये मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच था। इस मुकाबले में खतरनाक प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर से गुजरात टाइटंस की टीम राजस्थान रॉयल्स के ऊपर भारी पड़ गई, और गुजरात ने राजस्थान को 7 विकेटों से हराया।

ईडन गार्डन में होने वाले इस मैच में हार्दिक ने टॉस जीतकर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया।

संजू ने उनके इस फैसले को स्वीकार किया, और पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर बोर्ड में 188 रन लगा दिए। जिसे पूरा करने दूसरी इनिंग में आई गुजरात टीम ने बेहद शानदार तरीके से इसे न सिर्फ पूरा किया बल्कि जीत की हकदार और और 7 विकेट में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया, और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। इस कैच को जीतने के बाद अब कप्तान हार्दिक ने इस पर अपनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

दोस्तो आपको बताना चाहेंगे, की आईपीएल की कप्तानी के पहले शुरुवात में हार्दिक की कप्तानी पर कई तरह के सवाल उठाए गए थे, जिसके पीछे का कारण ये भी है, की उन्हे इसके पहले आज तक किसी भी स्तर के क्रिकेट में कप्तानी करते नही देखा गया था।

लेकिन जिस तरह से हार्दिक ने आईपीएल 2022 की नई टीम के कप्तान बनकर टीम को पॉइंट्स टेबल पर शुरुवात से अंत तक नंबर पर बनाए रखा और अब फाइनल में भी एंट्री कराई, इसे लेकर बतौर कप्तान हार्दिक की हर तरफ तारीफ की जा रही है। राजस्थान के खिलाफ ये कैच जीतने के बाद हर्षा भोगले द्वारा पूछे जाने पर हार्दिक ने बताया।

हार्दिक ने कहा, की आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को हराना हर एक टीम के लिए चुनौती भरा रहा है। किसी भी परिस्थिति में हार न मानने वाली इस टीम ने विपरीत परिस्थितियों में भी जीत हासिल की।

इसके बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान हार्दिक ने अपने टीम के खिलाड़ियों के बारे में भी बातचीत की, जहां उन्होंने खिलाड़ियों के बारे में कहा, की हमारी टीम के हर एक खिलाड़ी जबरदस्त है। उन्होंने बेहतरीन भूमिका निभाई।

कुछ मोड़ ऐसे आए जहां खिलाड़ियों में थोड़ी निराशा दिखी, लेकिन फिर बाद में उन्होंने मेहनत करके टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। हमारी टीम में कोई ऐसा नही है, जिसे हम ये कह सके की इन्होंने ऐसा नहीं किया। क्योंकि हमारी टीम का हर एक खिलाड़ी इस खेल में उभर कर सामने आया है, और कमाल का प्रदर्शन दिखाया है।