Home Cricket हार्दिक पांड्या ने IPL 2022 ट्रॉफी जीतने पर, इनको दिया जीत का...

हार्दिक पांड्या ने IPL 2022 ट्रॉफी जीतने पर, इनको दिया जीत का पूरा श्रेय !

आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया। टीम इस आईपीएल में पहली बार खेल रही है, जहां पहली ही बार में टीम ने धमाल मचा दिया।

गुजरात ने फाइनल मुकाबले में आरआर को 7 विकेट से मात दी और ट्रॉफी अपने नाम की। मैच के बाद टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने खुलासा किया और बताया, की किस तरह से टीम ने जीत हासिल की।

फाइनल मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि मैं सही टाइम पर दिखाना चाहता था कि मैंने जिसके लिए कड़ी मेहनत की है। वह आज का ही दिन था। मैंने अपने अच्छे प्रदर्शन को बचाकर रखा था। संजू को आउट करने के बाद मैंने जब दूसरी गेंद फेंकी तब मुझे अहसास हो गया कि आपको गेंदबाजी करते वक्त लाइन लेंथ ठीक रखनी होगी।

हार्दिक ने आगे बोलते हुए कहा कि बल्लेबाजी उनके दिल के बहुत ही करीब है। मेगा ऑक्शन के बाद यह साफ हो गया था कि मुझे टॉप ऑर्डर में बैटिंग करनी होगी।

आगे हार्दिक ने कहा, की मैं और आशीष नेहरा सोच के मामले में बिलकुल एक जैसे है। हमे ऐसे गेंदबाज पसंद है, जो मैच जिता सके। टी20 क्रिकेट भले ही बल्लेबाज़ के लिए बहुत महत्व रखता है, लेकिन मैच अपने नाम एक गेंदबाज ही करता है।

उन्होंने बताया, की ट्रॉफी का क्रेडिट किसी एक को नही बल्कि कोच आशीष नेहरा, गैरी कर्स्टन से लेकर पूरे टीम स्टाफ को जाता है। क्योंकि सभी ने इसमें बराबर का योगदान दिया है।

हार्दिक की कप्तानी के चलते गुजरात टाइटंस ने आईपीएल के लीग स्टेज और प्लेऑफ मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया। इनके कप्तानी के चलते टीम ने 16 में से 12 मुकाबले अपने नाम किए है। आगे बढ़कर बड़े ही सहज और अच्छे ढंग से हार्दिक ने टीम को संभाला और लीड किया।

इसी के साथ आईपीएल 2022 में धमाकेदार खेल दिखा कर एक बार फिर से हार्दिक ने लोगो के दिलो में जगह बनाई है। हार्दिक ने अपनी कप्तानी के अलावा अपने ऑलराउंडर वाले फॉर्म से भी लोगो को काफी डराया।

हार्दिक ने फाइनल मुकाबले में आरआर के लिए 4 ओवर डाले जिसमे मात्र 17 रन देकर 3 विकेट भी अपने नाम किए। वही बल्लेबाजी करते हुए 34 रनो की पारी भी खेली। जिसके चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।