Home Cricket हार्दिक और दिनेश कार्तिक की वापसी तय, अफ्रीका सीरीज में इन युवा...

हार्दिक और दिनेश कार्तिक की वापसी तय, अफ्रीका सीरीज में इन युवा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका !

आईपीएल 2022 के अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी रह गए है। जिसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी काफी व्यस्त रहने वाले है। क्योंकि आईपीएल का ये सीजन खत्म होने के बाद से ही टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।

जिसके लिए 22 मई रविवार को भारतीय टीम का चयन हो सकता है। खबरों के अनुसार आईपीएल 2022 में कमाल का प्रदर्शन दिखा रहे खिलाड़ी उमरान मालिक और मोहसिन खान को टीम में शामिल किया जा सकता है।

टीम के अनुभवी खिलाड़ियों की बात करे, तो शिखर धवन और दिनेश कार्तिक को इस टीम के लिए चुना जा सकता है। वहीं एक तरफ पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने इस साल आईपीएल में अपनी जबरदस्त फॉर्म का नजारा पेश किया है।

जिसके चलते अब तय माना जा रहा है, की 9 जून से शुरू हो रही साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में हार्दिक भी टीम में जगह बना लेगे। इतना ही नहीं बल्कि धीरे धीरे अब पांड्या गेंदबाजी भी करना शुरू कर चुके है, ये कोशिश उनका राष्ट्रीय टीम में एक बार फिर से वापसी करना बहुत जरूरी थी।

बताना चाहेंगे, की 15 जून को भारतीय टेस्ट टीम इंग्लैंड दौरे के लिए शिरकत करेंगी। ऐसे में टीम के ऑल फॉर्मेट खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा।

वही जून में ही आयरलैंड के खिलाफ भी इसी तरह की टीम बनने की आशंका है। लेकिन अगर ऐसा हुआ तो टीम की कमान शिखर धवन या हार्दिक पांड्या के हाथो में दी जा सकती है।

दोस्तो वैसे तो आईपीएल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में से सबसे पसंद किया जाने वाला फॉर्मेट है। लेकिन इसके अलावा आईपीएल आने वाले क्रिकेट के दिनो मे बेहतरीन खिलाड़ियों को तैयार करना का एक जरिया भी है।

इस सीजन आईपीएल से हमे ऐसे ही कुछ बेहतरीन खिलाड़ी देखने को मिले है। जहां एक तरह उमरान मालिक ने अपनी तेज गति वाली गेंदों से सभी को हैरान किया, वहीं दूसरी ओर मोहसिन खान ने भी सटीक लाइन वाली गेंदों में सभी के दिलो में जगह बनाई।

इस रेस में बाएं हाथ के गेंदबाज अर्शदीप का नाम भी शामिल है। जिन्होंने पंजाब किंग्स के लिए डेथ ओवरों में धमाकेदार गेंदबाजी की है।

बल्लेबाजी की बात की जाए, तो तिलक वर्मा ने अपने पहले ही आईपीएल सीजन में अपने फॉर्म से हार किसी को अवगत कराया है। जिसके चलते साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए उनका नाम भी टीम में चुना जा सकता है। मुंबई इंडियंस और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस बाएं हाथ के बल्लेबाज की काफी तारीफ की है। दूसरे बल्लेबाजों की बात करे, तो दीपक हुड्डा और वेंकटेश अय्यर को वेस्ट इंडीज और श्रीलंका के खिलाफ मध्य क्रम की बल्लेबाजी के लिए चुना जा चुका है। लेकिन अब देखना ये होगा, की इस रेस में दोनो में से कौन सा बल्लेबाज टीम में अपनी जगह बनाए रखता है।

इस रेस में एक और बल्लेबाज शामिल है, जिन्होंने इस साल आईपीएल में आरसीबी के लिए फिनिशर की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, ये कोई और नहीं बल्कि दिनेश कार्तिक है। जिस तरह से इन्होंने इस साल आईपीएल में प्रदर्शन दिखाया है, माना जा रहा है, की भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक की भी वापसी हो सकती है।

हालाकि बतौर फिनिशर राहुल तेवतिया भी इस रेस में शामिल है। जिन्होंने फिनिशिंग में काफी कमाल किया है। आईपीएल 2022 में चहल और कुलदीप यादव भी सभी की नजरों में अपनी छाप छोड़ चुके है, शानदार खेल दिखाते हुए उन्हे भी टीम में शामिल किया जा सकता है।