Home Cricket रद्द हो सकता हैं गुजरात और राजस्थान के बीच खेला जाने वाला...

रद्द हो सकता हैं गुजरात और राजस्थान के बीच खेला जाने वाला पहला क्वालीफायर मैच, जानिए वजह

आईपीएल का लीग चरण 22 मई को पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के आखरी मुकाबले के साथ पूरी तरह संपन्न हो चुका है। अब इसके बाद प्लेऑफ के मुकाबले खेले जायेंगे। बता दे, की प्लेऑफ के पहले दो मुकाबले क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाने है। वही आखरी दो मुकाबले क्वालीफायर 2 और फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सम्पन्न होना है।

हालाकि दोस्तो इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है, जो गुजरात टाइटंस और राजस्थान के लिए काफी निराशाजनक होने वाली है। खबरों के मुताबिक सुनने में आया है, की कोलकाता में शनिवार की शाम को तेज आंधी और जोरदार बारिश ने अपना प्रकोप दिखाया है। जिसके कारण ईडन गार्डन के प्रेस बॉक्स के शीशे टूट गए है। वही दूसरी ओर ग्राउंड में बिछा कवर भी हवा चलने की वजह से उड़ गया, और पूरा मैदान गीला हो गया है।

द टेलीग्राफ की खबरों के अनुसार बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली तूफान रुकने के बाद तुरंत स्टेडियम पहुंचे, और इस तूफानी बारिश से स्टेडियम में हुए नुकसान का मुआयना किया। जिसके बाद उन्होंने तुरंत स्टेडियम में उपस्थित अधिकारियों को प्रेस बॉक्स को ठीक कराने का निर्देश दिया। बाद में इन चीजों की पुष्टि हुई, की गुजरात और राजस्थान रॉयल्स के क्वालीफायर 1 के मुकाबले से पहले सोमवार तक सभी चीजों को ठीक कर दिया जाएगा।

दोस्तो आपको बताना चाहेंगे, की इस समय पश्चिम बंगाल के क्षेत्र मे काल बेसाखी काफी रौद्र रूप में नजर आ रही है। इसके खतरनाक प्रभाव के चलते तेज हवाएं आंधी तूफान और बारिश होती है। 21 मई को पश्चिम बंगाल के दक्षिणी इलाके में काल बैसाखी के साथ लगभग 90 किलो मीटर की रफ्तार के साथ हवाएं चल रही थी और तेज बारिश हो रही थी। जिसके चलते 4 लोगो की मौत हो गई।

गुजरात टाइटंस और राजस्थान के बीच पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाना है, अगर उस समय मौसम ऐसा ही रहा तो गुजरात बिना मुकाबला खेले ही सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। क्योंकि फिलहाल गुजरात टाइटंस सभी टीमों में सबसे ज्यादा 20 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल पर नंबर 1 पर बनी हुई है। वही राजस्थान 18 अंको के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है। जिसके चलते अनुमान लगाया जा रहा है, की अगर किसी कारण मैच रद्द होते है, तो गुजरात का सीधे फाइनल में पहुंचना तय है।