Home Cricket प्लेऑफ मुकाबले से पहले RCB के लिए बड़ी खुशखबरी, टीम में वापस...

प्लेऑफ मुकाबले से पहले RCB के लिए बड़ी खुशखबरी, टीम में वापस लौटा सबसे खतरनाक खिलाड़ी

आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी का सफर कुछ खास नहीं रहा, पिछला कुछ समय आरसीबी के लिए बेहद खराब साबित हुआ, यहां तक की प्लेआफ में भी आरसीबी दिल्ली के हारने के बाद पहुंची है। लेकिन जो भी हो आरसीबी के पास पहली बार आईपीएल खिताब जीतने का अच्छा मौका हैं। वही दूसरी ओर आरसीबी के लिए एक और अच्छी खबर है, जहां मालूम हुआ है, की आरसीबी का एक खतरनाक खिलाड़ी चोट से बाहर आ चुका है, और एलिमिनेटर राउंड में खेलते हुए नजर आएगा।

दरअसल दोस्तो आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने ये संकेत दिया है, की 25 मई को वे लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के साथ मुकाबला करने पूरी तरह तैयार है। लेकिन अब हर्षल पटेल की चोट पूरी तरह ठीक हो गई है, जिसके चलते उन्होंने अपने फैंस को ये जानकारी दी।

बता दे ,की 31 साल के इस युवा खिलाड़ी को फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी, हालाकि अब वे पूरी तरह से फिट है। आरसीबी के फिजियो ने उनकी जांच की जहां उन्होंने बताया, की हर्षल पटेल को कुछ दिनो का आराम करने की जरूरत है।

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम को आईपीएल अंक तालिका में चौथे स्थान पर ला दिया है। पटेल आईपीएल 2021 में पर्पल कैप विजेता थे, उन्होंने 15 मैचों में 32 विकेट लिए थे और इस सीजन में पटेल के 13 मैचों में कुल 18 विकेट हैं।

यह बताते हुए कि उन्हें चोट कैसे लगी, पटेल ने बताया कि, ‘जब मैंने उस गेंद को शॉर्ट एक्स्ट्रा कवर पर पकड़ा तो मुझे चोट लग गई थी। मुझे चोट के दौरान कुछ टांके लगे थे जो तीन से चार दिनों में ठीक हो जाएंगे।

आरसीबी के इस तेज गेंदबाज ने सीजन के शुरुवाती मुकाबलों में काफी तेज और कमाल की गेंदबाजी की थी। हालाकि इस दौरान उन्हें सचिन तेंदुलकर के अलावा किसी अन्य खिलाड़ी से स्वीकृति प्राप्त नहीं हुई। तेंदुलकर ने हाल ही में अपने डेथ ओवरों में यूट्यूब चैनल पर हर्षल पटेल को डेथ ओवरों के सबसे महान खिलाड़ी बताया है। हाल ही में तेंदुलकर ने ये बात भी कही थी, की जब डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने की बात सामने आती है तो, ये खिलाड़ी देश के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक है।