Home Cricket क्यों गौतम गंभीर सांसद होने के बाद भी IPL में करते हैं...

क्यों गौतम गंभीर सांसद होने के बाद भी IPL में करते हैं काम? सच्चाई जानकर आंखों में आंसू आ जाएंगे आपके !

भारतीय टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज गौतम गंभीर ने क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद राजनीति में कदम रखा था। 2019 लोकसभा चुनाव में ईस्ट दिल्ली से गंभीर को जीत हासिल हुई। चुनाव में जीत हासिल करने के बावजूद वे हमे क्रिकेट में दिखते रहते है।

जहां कभी कभी वे बतौर कमेंटेटर तो कभी टीम के मेंटर के रूप में सामने आते है। वही आईपीएल 2022 के मौके पर भी गौतम गंभीर हमे लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स टीम के मेंटर बने हुए दिखे थे।

सासंद होने के बाद भी क्रिकेट से जुड़े रहने की वजह से गौतम गंभीर की काफी आलोचना होती है। इस बार वह ट्रोल के निशाने पर आ जाते हैं। इसके साथ ही विपक्षी पार्टियां भी उनसे सवाल करती रहती है।

अब 2011 वर्ल्ड कप फाइनल और 2007 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले गौतम गंभीर ने इसका जवाब दे दिया है।

गौतम गंभीर ने आईपीएल में काम करने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आलोचकों को जवाब दिया है। पूर्व दिल्ली के सांसद ने बताया, की मैं।

आईपीएल में का करता हूं, क्योंकि मैं सालाना 2.75 करोड़ रुपए 5000 लोगों को खिलाने के लिए मदद करता हूं। और ये सारा पैसा में अपनी जेब से हो खर्चता हूं।

मुझे ये बताने में कोई शर्म नही है, की मैं आईपीएल में काम करता हूं। ये सब मैं जो भी करता हूं उसका एक अंतिम लक्ष्य है। मैने पुस्तकालय बनाने के लिए भी 25 लाख रुपए खर्चे है।

आईपीएल में पहली बार खेल रही टीम लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। टीम पॉइंट्स टेबल पर तीसरे स्थान में बनी रही, इसके अलावा टीम प्लेऑफ तक भी पहुंची। जहां आरसीबी के खिलाफ टीम को हारना पड़ा।

टीम के प्रदर्शन का श्रेय ज्यादातर जगहों में गौतम गंभीर को ही दिया जा रहा है। गंभीर बतौर कप्तान केकेआर को दो बार आईपीएल की ट्रॉफी जिता चुके है।