Home Cricket केएल राहुल को लखनऊ की हार का दोषी मानते हैं मेंटॉर गौतम...

केएल राहुल को लखनऊ की हार का दोषी मानते हैं मेंटॉर गौतम गंभीर, बोले- ‘उसने बहुत धीरे खेला..’

कल रात आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया। वैसे अब आईपीएल अपने आखरी पड़ाव पर है। 2.3 दिनो में हमे आईपीएल 2022 की विजेता टीम देखने मिल जाएगी। एलिमिनेटर मुकाबले की बात करे, तो इस मुकाबले में आरसीबी और लखनऊ की टीम एक दूसरे से कोलकाता के मैदान पर भिड़ी थी।

दोस्तो एलिमिनेटर मतलब अगर कोई भी टीम इस मुकाबले में हारती है, तो उसका आईपीएल से बाहर जाना तय हो जाता है। मतलब कल के मैच के बाद अब लखनऊ अपने घर जा चुकी है। क्योंकि कल के शानदार मैच में आरसीबी ने लखनऊ को 14 रनो से हराया।

मुकाबले के पहले टॉस हुआ जो लखनऊ के पक्ष में गिरा और टीम ने विरोधी टीम को बल्लेबाजी के लिए चुना। ऐसे में आरसीबी टीम मैदान में पहले बल्लेबाजी करने आई, जहां टीम ने रजत पट्टीदार के शतक के दम पर 207 रनो का आंकड़ा खड़ा किया।

रजत ने इस खेल में शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए 54 गेंदों में 112 रनो की दमदार पारी खेली। लक्ष्य पूरा करने आई लखनऊ टीम मात्र 193 रनो तक ही पहुंच पाई जिसमे कप्तान केएल राहुल ने 58 गेंदों में 79 रनो का योगदान टीम को दिया था।

बताना चाहेंगे, की लखनऊ की इस हार के बहुत से कारण सामने आए है। लेकिन टीम के मेंटर गौतम गंभीर का मानना है, की टीम की हार का सबसे मुख्य कारण टीम के कप्तान केएल राहुल ही है।

गौतम गंभीर ने मैच बाद बातचीत के दौरान बताया, की जब आप बड़े मैच खेलने के लिए मैदान में आते हो तो कप्तान का रोल काफी अहम होता है। टीम में एक कप्तान ही होता है, जो खिलाड़ियों की एनर्जी को बरकरार रखता है। लेकिन इस मामले में केएल राहुल ऐसा नही कर पाए।

आगे उन्होंने कहा, की जब हमारी टीम फील्डिंग कर रही थी, तो टीम द्वारा बहुत से कैच छोड़े गए जिसमे एक कैच खुद कप्तान ने भी छोड़ा था। क्योंकि अगर कप्तान खुद ऐसी गलतियां करेगा तो टीम को राह कैसे दिखाएगा।

इसके अलावा बाद में जब हम बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे तो विरोधी टीम ने हमे 208 रनो का लक्ष्य दिया था, जो बहुत बड़ा नही होता। लेकिन इस खेल में कप्तान राहुल पता नही किस जोन में खेल रहें थे मात्र 79 रन बनाने के लिए उन्होंने लगभग 10 ओवर बर्बाद कर दिए। जिसका सीधा मतलब ये है, की बाकी बचे 10 ओवरों में खिलाड़ियों को 150 रन बनाने है, यही टीम के लिए सबसे बड़ा नुकसान हुआ।

दोस्तो इस जीत के साथ अब आरसीबी क्वालीफायर 2 में पहुंच गई है, जहां आरसीबी को आरआर के साथ भिडंत करनी होगी। और जो इस मुकाबले को जीत गया, वो इस आईपीएल 2022 का ये सीजन और खिताब भी जीतेगा।