Home Cricket ECB जल्द शुरू करने जा रही नई टी-20 लीग, IPL की ये...

ECB जल्द शुरू करने जा रही नई टी-20 लीग, IPL की ये 3 भी होंगी शामिल, जानें कब शुरू होगा !

अमीरात क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने सोमवार को अपने देश में होने वाली एक नई टी20 लीग का एलान किया है। पहली बार शुरू होने जा रही टी20 का नामकरण भी कर दिया गया है। इस लीग का नाम इंटरनेशनल टी20 लीग होगा।

खबरों के मुताबिक ये टूर्नामेंट हमे साल 2023 से देखने मिल सकता है। इसका अलावा और भी कुछ जानकारियां इस लीग से संबंधित है, को ईसीबी ने शेयर की है, आइए जानते है, विस्तार से इस लीग के बारे में।

दरअसल दोस्तो अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल 2023 से एक नई टी20 लीग की शुरुवात होने की बात कही है, और ये लीग हमे अगले साल 6 जनवरी से 12 फरवरी तक देखने मिलेगी। बता दे, की इस लीग में 6 टीमें हिस्सा लेगी।

इसके अलावा इस टूर्नामेंट में कुल 34 मुकाबले खेले जाएंगे, जो क्रमशः आबूधाबी, दुबई और शारजाह में होगे। इसके बारे में बताते हुए बोर्ड ने और भी जानकारियां दी।

बोर्ड ने कहा, की अमीरात क्रिकेट बोर्ड रिलायंस इंडस्ट्रीज, केकेआर, केपरी ग्लोबल, जीएमआर, लांसर कैपिटल, अदानी स्पोर्ट्सलाइन, ब्रॉडकास्टर जी और बाकी सभी हितधारको का यूएई में नई टी20 लीग में स्वागत किया गया है। उन्होंने अमीरात क्रिकेट बोर्ड पर यकीन जताया है, क्योंकि हम खेल को भविष्य तक लेके जायेगे।

दोस्तो इन सब के बीच फैंस के लिए सबसे अच्छी खबर ये है, की इस टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस के मालिक मुकेश अंबानी, केकेआर के मालिक शाहरुख खान, और दिल्ली कैपिटल के सहमालिक जीएमआर ग्रुप की टीमें भी हिस्सा लेगी। उन्होंने इस बार में भी जानकारी दी है।

जानकारी देते हुए उन्होंने बताया, की जैसा की हम इस लंबी यात्रा को शुरू करने जा रहे है। और मुझे पूरा विश्वास है, की हम एक साथ नई बुलंदिया हासिल करेगे।

इसके चलते हम दुनियाभर के उन लाखो करोड़ों प्रशंसकों को मनोरंजन दे पाएंगे। जो यूएई टी20 लीग की पहली गेंद फेके जाने का इंतजार कर रहे है। ईसीबी की ओर से मैं सभी को बताना चाहता हूं, की क्रिकेट के साथ मैदान पर आपका भरपूर आनंद और मनोरंजन मिलेगा।