Home Cricket जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं दिनेश कार्तिक? IPL से कमा लिए...

जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं दिनेश कार्तिक? IPL से कमा लिए 81 करोड़

दिनेश कार्तिक उर्फ Dk काफी सुर्खियों ने रहते है। 37 साल के दिनेश कार्तिक का फैंस को 2.0 मैदान में देखने मिल रहा है।

आईपीएल 2022 में दिनेश आरसीबी की तरफ से खेले थे, जहां उन्होंने बल्ले से धमाल मचा दिया था।

दिनेश ने इस आईपीएल में करीब 16 मैचों में 55 की औसत और 183.33 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए। और इसी प्रदर्शन के चलते वे भारतीय टीम में वापसी करने में भी सफल रहे।

दिनेश कार्तिक फैंस के काफी पसंदीदा खिलाड़ी बन गए है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज में भी डीके जब भी मैदान में आते है, तो फैंस का रिएक्शन अलग ही होता है।

हालाकि इस बीच दिनेश कार्तिक भी अपनी लाइफस्टाइल अलग तरीके से जीना पसंद करते है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डीके के पास कुल 90 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

दिनेश कार्तिक हर साल करीब 9 करोड़ से ज्यादा की कमाई करते है। सबसे खास बात ये है, की दिनेश कार्तिक की कमाई का आधे से ज्यादा पैसा उन्होंने आईपीएल से ही कमाया है।

दिनेश ने सिर्फ आईपीएल से ही 81 करोड़ रुपए की संपत्ति जुटाई है। फिलहाल डीके आरसीबी टीम का हिस्सा है, और आरसीबी ने उन्हे 55,000,000 रुपए में टीम में शामिल किया था।

हालाकि आईपीएल के शुरुवात में दिनेश 2008 से 2010 तक दिल्ली कैपिटल का हिस्सा थे। दिल्ली टीम ने उन्हे 3 सालो तक 21,000,000 रुपए में खरीदा था।

अगले ही साल डीके को आरसीबी ने 105,000,000 रुपए में अपने साथ शामिल कर लिया। इसके अलावा दिनेश क्रिकेट और ब्रॉड एंडोर्टमेंट्स से भी अच्छी खासी कमाई करते है।

दोस्तो अगर दिनेश के कर कलेक्शन की बात की जाए तो उनके पास Porsche Cayman S की बेहतरीन कार मौजूद है। इस कार की कीमत लगभग 1.78 करोड़ रुपए है।

इसके अलावा दिनेश के पास टाटा अल्ट्रोज भी है। जिसकी कीमत लगभग 9.7 लाख रुपए है।