Home Cricket वीडियो : दिनेश कार्तिक के तूफान में उड़े अफ्रीकी गेंदबाज़, मात्र 8...

वीडियो : दिनेश कार्तिक के तूफान में उड़े अफ्रीकी गेंदबाज़, मात्र 8 गेंदों में जड़ दिए 26 रन !

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भी साउथ अफ्रीका ने टॉस अपने नाम किया और भारतीय टीम को बल्लेबाज करने का निमंत्रण दिया।

दोस्तो बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की शुरुवात आज कुछ खास नहीं थी। पिछले 3 मैचों से अर्धशतकीय पारियां खेलने वाले ईशान किशन भी मात्र 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और भारत 6 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 55 रन बनाकर खेल रहा था।

लेकिन मैदान में दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या ने समा बांध दिया। इस तरह की खतरनाक बल्लेबाजी की जिसमे हर किसी को हैरान कर दिया।

शुरुवात में जहां लग रहा था, की भारतीय टीम 100 रनो पर ही सिमट जाएगी वही हार्दिक और दिनेश ने आकर दारोमदार संभाला। और टीम को अपने दम पर बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

दोस्तो साउथ अफ्रीका की तरफ से 17वे और 18वे ओवर में कुछ ऐसा हुआ जिसे देखने के बाद साउथ अफ्रीका वाले स्तब्ध और भारतीय टीम और उनके फैंस खुश से झूम उठे।

दरअसल साउथ अफ्रीका की तरफ से 17वा ओवर केशव महाराजा लेकर आए। जहां उनके सामने दिनेश कार्तिक मौजूद थे। दिनेश ने इस ओवर में 3 चौके लगाए ऐसा लग रहा था, जैसे दिनेश अपने पवेलियन में पहुंचे खिलाड़ियों का बदला ले रहे हो।

बता दे, की केशव महाराजा के इस ओवर की दूसरी गेंद में दिनेश ने स्वीप शॉट खेला और गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया। वही इसी ओवर की चौथी गेंद में उन्होंने मिड ऑन की तरफ शॉट लगाकर एक बार फिर से शॉट को चौके में तब्दील किया।

और ओवर की आखरी गेंद जो हर किसी को हैरान कर देने वाली थी। दोस्तो दिनेश ने केशव की इस गेंद पर रिवर्स स्वीप खेला और गेंद को बाउंड्री पहुंचाया।

हालाकि दिनेश इतने में शांत नही हुए, उन्होंने यही कमाल 18वे ओवर में दिखाया, ये ओवर ड्वेन प्रीटोरियस लेकर आए थे। प्रिटोरियस के इस ओवर के शुरुवात 3 गेंदों में ही दिनेश ने अपना जलवा दिखा दिया, और ओवर की पहली गेंद को छक्के में बदला।

और आखरी दोनो गेंदों को चौके में तब्दील किया, इस तरह से दिनेश कार्तिक ने मात्र 20 गेंदों में 42 रन हासिल किए थे, और तेज़ी से अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे।

हालाकि उनका ये अवतार ज्यादा देर तक नहीं चल पाया। और एक ऐसा लम्हा आया जिसमे भारतीय फैंस और पूरी टीम को निराश किया।

दरअसल अपने बेहतरीन फॉर्म में आगे बढ़ रहे दिनेश कार्तिक आखरी ओवर में भी अर्धशतक पूरा कर आखिर तक नाबाद रहने के बारे में सोच रहे थे, हालाकि ऐसा हो नही पाया। लेकिन इस दौरान उन्होंने अर्धशतक तो पूरा कर लिया था, लेकिन नाबाद रहने का सपना टूट गया।

दोस्तो इस खेल का आखरी ओवर ड्वेन प्रीटोरियस लेकर आए। तब तक दिनेश 55 रन बना चुके थे। लेकिन आखरी ओवर की दूसरी गेंद में ड्वेन प्रीतोरियस ने दिनेश को अपनी शानदार गेंद में फसा लिया और दिनेश को पवेलियन पहुंचा दिया।

हालाकि भारतीय टीम को जिस शुरुवात की तलाश थी, वो शुरुवात दिनेश कार्तिक ने आखिर तक दी और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम की पारी समाप्त हो चुकी है, और भारतीय टीम ने हार्दिक, दिनेश की बेहतरीन पारियों की मदद से 6 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवरों में 169 रन बना लिए है।