Home Cricket दिनेश कार्तिक से अपनी तारीफ़ सुनकर, अब बाबर आज़म ने दिया इसका...

दिनेश कार्तिक से अपनी तारीफ़ सुनकर, अब बाबर आज़म ने दिया इसका ‘घमंड’ से भरा जवाब !

दिनेश कार्तिक लगभग 3 साल बाद भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी कर चुके है। हाल ही में दिनेश कार्तिक ने कहा था, की फैब 4 मतलब विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, ,जो रूट और केन विलियमसन के अलावा एक और खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है।

दिनेश ने आईसीसी रिव्यू के दौरान बातचीत में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने बताया, की बाबर जल्द ही तीनो फॉर्मेट में नंबर 1 खिलाड़ी बन सकते है। दिनेश ने ये भी कह दिया था, जिसके चलते बाबर आजम ने इस बात का जवाब दिया। आइए बताते है, आखिर क्या है पूरा मामला।

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईसीसी रिव्यू शो के दौरान पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम की तारीफ की, उन्होंने कहा था, की अगर बाबर का बल्ला इसी तरह चलता रहेगा, तो बहुत जल्द वे तीनों फॉर्मेट में दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी बन जायेगे। बता दे, की बाबर आजम फिलहाल पाकिस्तान के खतरनाक बल्लेबाज है।

दिनेश कार्तिक ने कहा कि, बाबर आज़म नंबर एक के मुकाम को हासिल करने की 100 फीसदी काबिलियत रखते खुद में रखते है। वो एक बेहद हाई क्वॉलिटी खिलाडी हैं, जिनकी बल्लेबाजी की क्षमता के वर्तमान में चरम पर हैं और उसे जिसे भविष्य में कुछ टेस्ट मैच खेलकर और आगे ले जा सकते हैं। वो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार रहे हैं और इसके साथ ही अलग-अलग बैटिंग पोजिशन पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया है।

मैं अपनी ओर से उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं और मुझे ऐसा लगता है कि उनके पास वो क्षमता है। जोकि जीवन में कुछ खास हासिल करने के लिए और उनके पास पाकिस्तान में खेल का सपॉर्ट करने वाले लोगों का पूरा समर्थन भी है।

दिनेश द्वारा दिए गए इस बयान पर जब बाबर आजम से पूछा गया की दुनियाभर के खिलाड़ी बाबर को बेहतरीन खिलाड़ी मानते है। इसके अलावा दिनेश द्वारा उन्हे नंबर 1 खिलाड़ी कहे जाने पर वे क्या करेगे तब बाबर ने बताया, की वे कड़ी मेहनत करेगे।

आगे बाबर ने बताया, की इस बात में कोई शक नही है, की एक खिलाड़ी क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में नंबर 1 खिलाड़ी बनना चाहता है। लेकिन ये मुकाम हासिल करने के लिए आपको फोकस और मेहनत करना बेहद जरूरी होता है। ऐसा नही है, की अगर आप 1 या 2 फॉर्मेट में नंबर 1 बन जाए, तो आप किसी भी चीज को हल्के में लेने लगे।

अगर आपको हर फॉर्मेट में नंबर 1 बनना है, तो आपको लगातार मेहनत और फोकस करना पड़ेगा और ट्रैक पर बने रहना होगा। इस समय लगातार क्रिकेट खेला जा रहा है, जिसके चलते समय बेहद कम मिल रहा है। इसलिए आपको और अधिक फिट रहने की जरूरत है। और मैं इसी की तैयारी में लगा हूं। लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में ये प्रक्रिया सही चल रही है। और मैं उम्मीद करता हूं, की टेस्ट क्रिकेट में भी ऐसा करने में जल्दी सफल हो जाऊंगा।