Home Cricket राजस्थान से अपना आख़िरी मैच हारने के बाद भड़के धोनी, बताया CSK...

राजस्थान से अपना आख़िरी मैच हारने के बाद भड़के धोनी, बताया CSK ने क्यों गंवाया जीता हुआ मैच !

आईपीएल 2022 का 68वा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और सीएसके के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मैच की शुरुवात सीएसके कप्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने से की। धोनी द्वारा किया गया ये फैसला शुरुवात में काफी सही साबित हुआ, हालाकि बाद में सीएसके के बल्लेबाज इस शुरुवात का कुछ खास लाभ नही उठा पाए। बता दे, की आईपीएल 2022 में आरआर के खिलाफ सीएसके टीम का ये आखरी मुकाबला था, लेकिन टीम को अपने आखरी मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा। अपनी टीम की इस बड़ी हार के बाद टीम के कप्तान धोनी ने एक बयान जारी किया है, जिसमे उन्होंने टीम की हार के पीछे की वजह बताई।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के अपने आखरी मुकाबले को सीएसके टीम ने 5 विकेट से गवाया, जिसके बाद टीम के कप्तान धोनी ने बताया, की हमारी टीम के बल्लेबाजों द्वारा 10.15 रन कम बनाए गए, जिसके चलते राजस्थान रॉयल्स को मिला 151 रनो का लक्ष्य आरआर ने दो गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। इसके अलावा धोनी ने बताया, की बीच के ओवरों में जल्दी जल्दी विकेट गिरना भी टीम के लिए काफी नुकसानदायक साबित हुआ, और टीम को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद मोइन को भी अपनी बल्लेबाजी की गति धीमी करनी पड़ी, वही 10.15 रन हमारी टीम के लिए काम साबित हुए।

आगे धोनी ने कहा, की हमारे कई खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया। मुकेश चौधरी ने पहले के मुकाबले इस मुकाबले में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। हमने जिन खिलाड़ियों का उपयोग टीम में किया है, उन्होंने काफी कुछ सीखा है। हमारी टीम के मलिंगा (पथिराना) ने भी अच्छी गेंदबाजी का नजारा पेश किया। अगले साल वे इससे बेहतर गेंदबाजी करते दिखेंगे।

ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए सीएसके और आरआर के इस मैच की बात करे, तो सीएसके ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जहां टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 150 रन बनाए। वही सीएसके के लिए इस मैच में सबसे सफल बल्लेबाज मोइन अली साबित हुए, जिन्होंने 93 रनो की शानदार पारी को अंजाम दिया। वही टीम के कप्तान ने टीम को 26 रनो का योगदान दिया। बाद में बल्लेबाजी करने आई आरआर की टीम ने 151 रनो के अपने लक्ष्य को 5 विकेट के नुकसान में दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। आरआर की तरफ से टीम के ऑलराउंडर आर अश्विन ने लाजवाब पारी खेली उन्होंने 23 गेंदों में नाबाद 40 रनो की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

इस मुकाबले में आरआर ने सीएसके को हराकर पॉइंट्स टेबल पर टॉप 2 में स्थान प्राप्त कर लिया है। आरआर की जीत के बाद टीम के कप्तान संजू सैमसन बेहद खुश नजर आए। मैच के बाद संजू सैमसन ने कहा, की शुरुवात में मोइन अली जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे हमे लगा काफी बड़ा स्कोर बनेगा। मगर बाद में हमारे गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की। इस मैच में आर अश्विन ने जिस तरह से धाकड़ बल्लेबाजी की वो काबिले तारीफ़ थी।