Home Cricket वीडियो : डेविड वॉर्नर ने हवा में उड़ते हुए एक हाथ से...

वीडियो : डेविड वॉर्नर ने हवा में उड़ते हुए एक हाथ से पकड़ा अद्भत कैच, गेंदबाज़ के उड़ गए होश !

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में डेविड वार्नर ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसमे सभी के होश उड़ा दिए। दरअसल दोस्तो दोनो टीमों के बीच मंगलवार को पहला वनडे मुकाबला खेला गया, जिसमे 35 वर्षीय डेविड वार्नर ने एक हाथ से अद्भुत कैच पकड़ लिया।

जिसे देखकर गेंदबाजी कर रहे एष्टन ऐगर भी भौचक्के रह गए, और अपना सर पकड़ लिया। दोस्तो डेविड द्वारा लिया गया ये कैच इतना कमाल का था, की बल्लेबाजी कर रहे धनाजय डि सिल्व भी कुछ देर हैरान रह गए।

दरअसल फ्रेंड्स धनंजय मिड ऑन के ऊपर से बड़े शॉट की तलाश में थे। और गेंद को बाउंड्री के पार भेजना चाहते थे। हालाकि वे गेंद को अच्छे ढंग से टाइम नही कर पाए। और मिड ऑन पर खड़े डेविड वार्नर ने छलांग लगाकर एक नामुमकिन कैच को मुमकिन कर दिखाया। और अब सोशल मीडिया पर इस कैच का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

मैच में भले ही वार्नर ने शानदार कैच लपका, लेकिन उनका बल्ला नहीं चल पाया और वो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। उनको महेश दीक्षाना ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 300 रन का विशाल लक्ष्य रखा था।

बारिश से प्रभावित इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस नियम के चलते 44 ओवर में 282 रन बनाने का टारगेट मिला था। जिसे ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा 9 गेंद शेष रहते ही पूरा कर लिया गया। और 5 मैचों की इस वनडे सीरीज में 1.0 से आगे बढ़ गई।

मैच में जब श्रीलंकाई टीम बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी तो वानिंदु हसरंगा ने 49वे ओवर में झाय रिचर्डसन के शुरुवाती 5 गेंदों में ही 5 चौके लगा दिए और इस ओवर से कुल 22 रन हासिल किए। वही मुकाबले के आखरी ओवर में भी उन्होंने जोश हेजलवुड की गेंद पर एक शानदार चौका लगा दिया। हालाकि पारी के आखरी गेंद पर उन्हे पवेलियन जाना पड़ा। अपनी पारी में वानिंदु हसरंगा 19 गेंदों में 35 रन हासिल किए जिसमे 6 चौके भी शामिल थे।