Home Cricket जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं डेविड मिलर, सिर्फ़ IPL से ही...

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं डेविड मिलर, सिर्फ़ IPL से ही कमा लिए 58 करोड़

साउथ अफ्रीका के धुरंधर बल्लेबाज डेविड मिलर का आज 33वा जन्मदिन हैं। किलर मिलर के नाम से जाने जाने वाले डेविड मिलर फिलहाल अपने बेहतरीन फॉर्म की वजह से काफी सुर्खियां बटोर रहे है।

डेविड मिलर में साल 2010 में साउथ अफ्रीका के तरफ से वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे मुकाबले में डेब्यू किया था। और तभी मिलर टी20 फॉर्मेट में बेहतरीन बल्लेबाजी करते आ रहे है।

और आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे, की आखिर डेविड मिलर कितनी संपत्ति के मालिक है। अगर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कहा जाए तो मिलर 11 मिलियन डॉलर नेट वर्थ के मालिक है।

जिसे अगर इंडियन रूपीस में बदला जाए तो लगभग 83.5 करोड़ रुपए मिलर के पास है। और डेविड ने अपनी ये रकम विज्ञापन, मैच फीस, और एडेवर्टाइजमेंट के जरिए हासिल की है।

डेविड मिलर ने 2011 से 2021 तक के बीच में आईपीएल खेलने के दौरान 58 करोड़ कमाए हैं l 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब में डेविड मिलर का मैच फीस 3 करोड़ रुपया था। जिसके बाद उनकी कीमत धीरे धीरे बढ़ती गई।

अहमदाबाद के टीम ने आईपीएल 2022 में डेविड मिलर को 3 करोड़ देने खरीदा था। इसके अलावा कुछ ब्रांड है, जिसे डेविड मिलर ने एंडोर्स करके अपना पैसा बनाया।

आपको बताना चाहेंगे, की भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून गुरुवार को खेला गया था।

इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ 211 रनो का लक्ष्य पेश किया था। इसी मुकबलेन्म डेविड ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए, 5 गेंदों के शेष रहते अपनी टीम को ये मुकाबला 7 विकेट से जिताया था।

बता दे, की इस मुकाबले में डेविड मिलर ने 206.45 के स्ट्राइक रेट से 64 रनो की शानदार पारी खेली थी, जिसमे 5 छक्के भी शामिल थे। वही आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को मिली सफलता में भी डेविड मिलर का बड़ा योगदान रहा।