Home Cricket 3 गेंदों में तीन छक्के लगाकर गुजरात को जीत दिलाने वाले, डेविड...

3 गेंदों में तीन छक्के लगाकर गुजरात को जीत दिलाने वाले, डेविड मिलर ने क्यों मांगी राजस्थान से माफ़ी?

आईपीएल 2022 का लीग चरण समाप्त हो चुका है। इसका क्वालीफायर मुकाबला मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। ये मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में संपन्न हुआ। इस मुकाबले में गुजरात ने 7 विकेट से जीत अपने नाम की और फाइनल में प्रवेश किया। गुजरात की जीत के पीछे सबसे बड़ा हाथ डेविड मिलर का रहा, जिन्होंने 38 गेंदों में 68 रनो की खतरनाक पारी खेली इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 5 छक्के भी देखने को मिले।

बता दे, की साल 2020 और 2021 में मिलर राजस्थान रॉयल्स के साथ ही खेले थे हालाकि उन्हे ज्यादा मैचों में खेलने का मौका नही दिया गया था। ज्यादातर मैचों में मिलर को मैदान से बाहर बैठा ही देखा गया। लेकिन अब गुजरात को फाइनल में पहुंचाने के बाद मिलर को अपनी पुरानी टीम आरआर से माफी मांगनी पड़ी। ट्वीट के जरिए उन्होंने राजस्थान को सॉरी बोला।

मैच की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। गुजरात ने 189 रनों के लक्ष्य 19.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मिलर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। दक्षिण अफ्रीका के इस धाकड़ बल्लेबाज ने राजस्थान के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा। उन्होंने प्रसिद्ध कृष्णा के ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर गुजरात को शानदार जीत दिलाई।

फाइनल में प्रवेश करने के बाद के बाद मिलर ने ट्विटर कर आरआर से माफी मांगी उन्होंने ट्विटर पर लिखा सॉरी राजस्थान फैमिली। डेविड मिलर का ये ट्वीट काफी तेजी से वायरल होने लगा है। बता दे, की गुजरात ने डेविड को 3 करोड़ रुपए में अपने साथ शामिल किया था। गुजरात को यहां तक पहुंचाने में मिलर ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है।

मैच के बाद मिलर ने बताया, की गुजरात के साथ रहते हुए लगातार खेलने का मौका मिलने से मेरे प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने कहा, की अवसर सबसे पहले मुझे एक भूमिका दी गई। मुझे शुरुवात से ही बहुत समर्थन मिला है, और मैं ऐसा महसूस भी कर रहा हूं। मैं इस टीम के साथ काफी आनंद महसूस कर रहा हूं, और मैं पिछले कई सालो से भी खेलते आ रहा हूं।