Home Cricket धोनी मेंटर और फाफ डु प्लेसिस बनेंगे कप्तान, अफ्रीकी लीग में ऐसी...

धोनी मेंटर और फाफ डु प्लेसिस बनेंगे कप्तान, अफ्रीकी लीग में ऐसी होगी CSK की टीम

इंडियन प्रीमियर लीग का प्रसार होना शुरू हो गया है। साउथ अफ्रीका में शुरू होने वाली टी20 लीग में इसका असर दिखाई देने लगा है। यहां आईपीएल से जुड़ी फ्रेंचाइजी ने अपनी नई टीमें बनाई है।

मुंबई इंडियंस, सीएसके, दिल्ली कैपिटल की टीमों को मिलाकर कुल 6 टीमें इसमें शामिल है। इसके साथ ही इस लीग ने आईपीएल के बड़े सितारे भी इसमें देखने मिल सकते है।

जानकारी के अनुसार चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइज जोहानिसबर्ग में कई जाने पहचाने चेहरे भी दिखाई दे सकते है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएसके के लिए एक दशक तक खेलने वाले फॉफ डू प्लेसिस जोहानिसबर्ग किंग्स के कप्तान बन सकते है। इतना ही नहीं बल्कि मोइन अली भी हमे इसी टीम ने दिखाई दे सकते है।

रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है, की अभी साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड द्वारा नियमो को फाइनल किया जाना है। जिसके बाद चीज़े साफ होगी, की सभी खिलाड़ी किस तरह से टीमों के साथ जुड़ेंगे।

माना ये भी जा रहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जोहानिसबर्ग टीम के लिए मेंटरशिप कर सकते हैं। अगर बीसीसीआई द्वारा ऐसा करने की इजाजत दी जाती है तो धोनी टीम के साथ जुड़ेंगे।

एमएस धोनी अभी सिर्फ आईपीएल खेल रहे हैं और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं। आईपीएल 2023 एमएस धोनी का आखिरी टूर्नामेंट भी हो सकता है।

एमएस धोनी पहले टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम के लिए मेंटरशिप कर चुके है। यानी साउथ अफ्रीका की इस लीग में सीएसके अपने बड़े चेहरों के साथ नई टीम को मैदान में उतारेगी।

इस टीम के कप्तान हमे फॉफ डू प्लेसिस देखने मिल सकते है। मोइन अली टीम के खिलाड़ी वही एमएस धोनी मेंटर और स्टेफिन ही कोच की भूमिका निभाते नजर आयेगे।

साउथ अफ्रीका लीग की फ्रेंचाइजी और उनके मालिक:

फ्रेंचाइजी                   मालिक

न्यूलैंड्स, केपटाउन-  रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड (मुंबई इंडियंस)

किंग्समीड, डरबन- आरपीएसजी स्पोर्ट्स लिमिटेड (लखनऊ सुपर जॉयंट्स)

सेंट जॉर्ज पार्क, पोर्ट एलिजाबेथ- सन टीवी नेटवर्क लिमिटेड (सनराइजर्स हैदराबाद)

वंडर्स, जोहानेसबर्ग- चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड

बोलैंड पार्क, पार्ल- रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप (राजस्थान रॉयल्स)

सुपरस्पोर्ट पार्क, प्रिटोरिया- जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स (दिल्ली कैपिटल्स)