Home Cricket वीडियो : क्रिस लिन ने T20 ब्लास्ट में जड़ा सबसे लंबा छक्का,...

वीडियो : क्रिस लिन ने T20 ब्लास्ट में जड़ा सबसे लंबा छक्का, गेंद जाकर गिरी स्टेडियम के बाहर !

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज खिलाड़ी क्रिस लिन अपने लम्बे लम्बे शॉट्स और खतरनाक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है। हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड को घरेलू टी20 सीरीज टी20 ब्लास्ट में दरहम के गेंदबाज ब्राईडन कार्स की गेंद पर इतना लंबा छक्का लगाया, की गेंद सीधे मैदान से बाहर पहुंची। स्टेडियम के पास ही रहने वाले एक व्यक्ति ने इस गेंद की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की।

बताना चाहेंगे, की नॉर्थम्पटनशायर और दरहम के बीच नॉर्थम्पटन के।काउंटी क्रिकेट मैदान में खेले गए इस टी20 क्रिकेट में क्रिस लिन ने 46 गेंदों पर 83 रन और बेन कुरन ने 43 गेंदों में 71 रनो की जोरदार पारी खेली।

दोनो खिलाड़ियों की ताबड़तोड बल्लेबाजी के चलते नॉर्थम्पतनशायर ने 223 रनो का बड़ा स्कोर हासिल किया।

इसी पारी के दौरान क्रिस लिन ने 6 वें ओवर की तीसरी गेंद पर गेंदबाज ब्राइडन कार्स के खिलाफ इतना लंबा छक्का जड़ दिया कि वह गेंद जाकर स्टेडियम के बाहर किसी दूसरे व्यक्ति के घर के पास जा गिरी। इस पर वहीं पास में रहने वाले व्यक्ति ने अपने घर के सीसीटीवी की फुटेज शेयर करके यह बताया है कि लिन द्वारा लगाए गए छक्के पर गेंद कितनी दूर आकर गिरी है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई नॉर्थम्पतन शायर की टीम में से लिन और ब्रायडन के अलावा टीम के कप्तान जोशुआ कॉब ने 8 गेंदों में 12, रोब कीफ ने 21 गेंदों में 36 और लुइस मेक्कामानस ने 4 गेंदों में 3 रन बनाए।

224 रनों के लक्ष्य का पीछा करती हुई डरहम की टीम मात्र 192 रन ही बना सकी। इसमें सिर्फ सलामी बल्लेबाज ग्राहम क्लार्क ही अर्धशतक 31 गेंदों पर 54 रन लगा सके।

इसके अलावा, माइकल जोन्स 26, डेविड बेडिंगहम 31, ब्राइडन कार्स 17, लियाम ट्रेवासकिस 12*, ओलिवर रॉबिन्सन 2, बेन रैने 1 और स्कॉट बोर्थविक 14 रन बना सके। उनके अलावा, कप्तान एश्टन टर्नर 7 गेंदों पर 21 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए।

बताते चले, की नॉर्थम्पटनशायर ने इस सीजन अपना दूसरा मैच खेला है। इसके पहले वाले मैच में टीम को वारविकशायर के खिलाफ 128 रनो के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में क्रिस लिन भी 11 गेंदों में मात्र 16 रन बनाकर पवेलियन चले गए थे।

मालूम हो की इस समय क्रिस काफी मुश्किल समय से गुजर रहे है। इसी साल बिग बैश लीग में उनकी 11 साल पुरानी टीम ब्रिस्बेन ने उनका साथ छोड़ दिया था। इतना ही नहीं बल्कि वे इस साल आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में भी अनसोल्ड रहे थे। लेकिन अब क्रिस अगर अलग अलग टी20 लीग में बेहेतरिन प्रदर्शन करते है, तो आईपीएल और बिग बैश लीग जैसे मैचों में इनकी वापसी हो सकती है, वर्ना उन्हे ऐसी ही खेलते रहना पड़ेगा।