Home Cricket इंग्लैंड के नए कप्तान बेन स्टोक्स ने क्यों पहनी 564 नंबर की...

इंग्लैंड के नए कप्तान बेन स्टोक्स ने क्यों पहनी 564 नंबर की जर्सी, खुद बताया इसका राज !

लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार 2 जून से टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो चुकी है। इस मैच में टॉस होने के पहले नए कप्तान बेन स्टोक्स की जर्सी ने फैंस का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। जब नए कैप्टन बेन स्टोक्स मैदान पर ये जर्सी पहनकर आए तब हर कोई उन्हे देख रहा था।

दरअसल दोस्तो जब इंग्लैंड कप्तान के रूप में अपना पहला मैच खेलने जा रहे बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस के लिए मैदान पर आए, तब उन्होंने ग्राहम थोप के नंबर की जर्सी 564 पहन रखी थी।

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ग्राहम थोप पिछले महीने गंभीर रूप से बीमार होने के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। अभी भी उनका अस्पताल में इलाज जारी है।

दरअसल, ग्राहम थोर्प की टेस्ट कैप का नंबर 564 था, इसलिए स्टोक्स ने उनकी जर्सी और टेस्ट कैप नंबर को एक साथ पहनने का फैसला लिया।स्टोक्स ने अपनी शर्ट के पिछले हिस्से को दिखाने के लिए टॉस में पारंपरिक नेवी ब्लू ब्लेजर के बिना उतरे।

उन्होंने कहा, यह शर्ट मेरी और टीम की ओर से थोर्प और उनके परिवार के लिए समर्थन दिखाने के लिए है। हम सभी थॉर्पी से प्यार करते हैं और वह हमारे लिए बहुत मायने रखते हैं।

लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन की शुरुवात से पहले बेन स्टोक्स ने बताया, के हर कोई जानता है, की थोर्प इस समय असपताल में अस्वस्थ है। मैने सोमवार को उनकी पत्नी से बातचीत की। हम उनके परिवार को मिले और उनके सम्मान और प्राइवेसी के लिए आभारी है।

बेन स्टोक्स ने आगे कहा, की मैने जर्सी पूरी टीम के प्यार और सपोर्ट को व्यक्त करने के लिए पहन रखी थी। मेरा ये शर्ट पहनना और इंग्लैंड क्रिकेट टीम की ओर से इस मुश्किल समय के चलते उन्हें, उनकी पत्नी, उनके बच्चों और सभी परिवार और उनके दोस्तो को समर्थन दिखाने के लिए था। क्योंकि हम सभी थॉर्प से बहुत प्यार करते है।

इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी में 100 टेस्ट मैच 82 एकदिवसीय मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है। जिसमे उन्होंने 16 शतक 60 अर्धशतक समेत 9124 रन हासिल किए है।

इतना ही नहीं बल्कि 2010 और 2022 के बीच उन्होंने इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजों के लिए बतौर कोच के रूप में काम किया है। हालाकि ऑस्ट्रेलिया में 4.0 से एशेज सीरीज जीतने के बाद पद छोड़ दिया था। अफगानिस्तान ने हाल ही में ग्राहम थ्रोप को लांस क्लूजनर की जगह राष्ट्रीय टीम के पूर्णकालिक मुख्य कोच के रूप में नामित किया था।