Home Cricket वीडियो : आउट होकर पवेलियन जा रहे थे बेन स्टोक्स, तभी बाउंड्री...

वीडियो : आउट होकर पवेलियन जा रहे थे बेन स्टोक्स, तभी बाउंड्री लाइन से लौट आए वापस; हुआ बड़ा ड्रामा !

दोस्तो क्रिकेट जगत एक ऐसी चीज है, जिसमे कुछ भी हो सकता है, और हमे उसके बारे में कुछ पता भी नही रहता। ऐसा ही कुछ देखने मिला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज में जिसमे एक अजीब सा चौकाने वाला खेल हमने देखा।

लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच के तीसरे दिन बड़ा ड्रामा देखने मिला। कप्तान बेन स्टोक्स को कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने बोल्ड कर दिया। हालाकि वे पवेलियन जाते जाते आधे रास्ते हो वापिस लौट आए क्योंकि इस बॉल को नो बोल बताया गया।

यह नजारा 27वें ओवर में देखने को मिला। 277 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश टीम 26.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 76 रन बना चुकी थी। कीवी बॉलर कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने जैसे ही इस ओवर की चौथी गेंद डाली, यह बॉल बेन स्टोक्स के बल्ले का निचला किनारा लेते हुए स्टंप्स से जा टकराई। स्टंप्स पर लगीं गिल्लियां बिखर गईं और कीवी खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई।

बराबरी से चल रहे इस मैच में कप्तान बेन स्टोक्स इस तरह से बोल्ड होम पर बेहद निराश नजर आए, और पवेलियन जाने लगे। पवेलियन जाते समय उनके चेहरे पर साफतौर पर निराशा देखी जा सकती थी।

लेकिन जैसे ही वे बाउंड्री के पास पहुंचे, अंपायर ने उन्हे बुलाया और बताया, की ये नो बॉल है। थर्ड अंपायर ने रिव्यू में बताया, की कॉलिन का पैर गेंद डालते समय क्रीज से काफी आगे है।

कॉलिन की इस गलती से कप्तान बेन स्टोक्स को जीवनदान मिल गया। वे क्रीज पर एक्शन में लौट आए। कप्तान इससे काफी खुश नजर आए। वहीं इंग्लैंड को चीयर करने बैठे दर्शकों ने भी तालियों से उनका स्वागत किया।

बता दे, इस दौरान कप्तान बेन स्टोक्स मात्र 1 रन पर खेल रहे थे। अगर बेन आउट होकर पवेलियन चले जाते तो कीवी टीम के लिए ये बहुत बड़ा विकेट साबित होता। टी तक बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों में 15 रन हासिल कर लिए थे।

इंग्लिश टीम के तीसरे दिन के दूसरे सेशन तक 99 रन पर 4 विकेट हो चुके है। फिलहाल उन्हे जीतने के लिए 178रनो की जरूरत है। लेकिन हमारे लिए सबसे अच्छी बात ये है, की इस टेस्ट मैच के दौरान हमारे सामने कितने रोमांच सामने आते है। और इस मैच को कौन सी टीम अपने नाम करती है।