Home Cricket वीडियो : लॉर्ड्स टेस्ट में दिखा 2019 WC फाइनल का एक्शन रिप्ले,...

वीडियो : लॉर्ड्स टेस्ट में दिखा 2019 WC फाइनल का एक्शन रिप्ले, फ़िर बेन स्टोक्स का बल्ला बना रुकावट !

दोस्तो 14 जुलाई 2019 का को दिन शायद हम सभी को याद होगा। जिसमे क्रिकेट फैंस की यादों को हमेशा के लिए अपनी जगह बनाकर रखा। दोस्तो ये वो दिन है, जब वर्ल्ड कप के इतिहास में या क्रिकेट इतिहास में सबसे रोमांचक मुकाबला सामने आया था।

दो टीमों के बीच सबसे रोमांचक मुकाबला। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को बड़ी ही अजीबो गरीब तरीके से हराकर मुकाबला अपने नाम किया था।

बता दे, की उस यादगार मुकाबले के स्टार कोई और नहीं बल्कि स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स थे। उनके बल्ले ने उस दिन इंग्लैंड की हार को भी मात दी थी। इतना ही नहीं बल्कि खिताब भी अपने नाम कर लाए थे।

हर किसी को याद है, की किस तरह से गेंद बेन स्टोक्स के बल्ले से लगकर सीधे बाउंड्री की ओर चली गई थी। जिसमे मैच को टाई किया था। न्यूजीलैंड वालो के लिए ये सीन बेहद निराश वाला था। हालाकि अब न्यूजीलैंड वालो के लिए एक बार फिर से वैसी ही याद ताजा हो गई है। एक बार से पहले की तरह जगह लॉर्ड्स की थी, और कारनामा करने वाले बेन स्टोक्स ही सामने आए।

बताना चाहेंगे, की 2019 का वर्ल्ड कप का फाइनल इस खेल के इतिहास का सबसे शानदार मुकाबला था। लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर ये छोटे बड़े स्कोर वाला मुकाबला खेला जा रहा था। मैच के आखरी ओवर में न्यूजीलैंड के फील्डर मार्टिन गुप्टिल ने बेन स्टोक्स को रन आउट करने के लिए गेंद विकेटकीपर की ओर फेकी।

उस समय बेन स्टोक्स ने डाइव लगाई थी। जिसे इंग्लैंड को 6 रन हासिल हुए थे। जिसके चलते बेन स्टोक्स में मैच को टाई कराया था और इंग्लैंड को सफलता दिलाई थी। इसके बाद सुपर ओवर में भी टाई हुआ था, और इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्री मारने के चलते इंग्लैंड को चैंपियन घोषित किया था।

दोस्तो फिलहाल इस घटना को 3 साल हो चुके है। लेकिन आज भी इस घटना का जिक्र बेन स्टोक्स के बल्ले से गेंद के लगने पर चर्चा होने लगती है। लेकिन इस बात का जिसमे अंदाजा लगाया होगा, की 3 साल बाद एक बार फिर से दोनो टीमों के बीच ऐसी ही स्थिति सामने आ जाएगी। और फिर से लॉर्ड्स का मैदान हो इस स्थिति का गवाह बना।

दोनो टीमों के बीच खेले जा रहे लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन के तीसरे सेसन के दौरान ट्रेंट बोल्ट ने गेंद फेकी और रूट ने पुल किया इस गेंद को स्क्वायर लेग के फील्डर ने डाइव लगाकर रोक दिया।

इस दौरान रन लेने के चलते बेन स्टोक्स क्रीज से बाहर आ गए थे। लेकिन जैसे ही फील्डर ने थ्रो किया, बैन क्रीज पर वापस आ गए। लेकिन ठीक उसी समय 14 जुलाई 2019 का एक्शन रिप्ले देखने मिला। और इस बार भी गेंद बेन स्टोक्स के बल्ले से लगकर दूसरी ओर जाती हुई नजर आई।

जैसे ही गेंद बेन के बल्ले से लगकर गई, वे अपनी जगह खड़े हो गए, और बोल्ट भी उनके सामने खड़े हो गए। और अंपायर को इशारा दिया की रन ना दिया जाए। हालाकि इस बार गेंद 4 रन के लिए नही गई क्योंकि उसे रोकने मैदान में फील्डर मौजूद था।

हालाकि इस घटना ने तुरंत ही हर किसी को वर्ल्ड कप 2019 की याद दिला दी। जिसे याद करके बेन स्टोक्स और रूट सहित तमाम खिलाड़ी हंसने लगे। वही दूसरी ओर कमेंट्री पैनल में बैठे कमेंटेटर भी अपनी हसी नही दबा पाए।