Home Cricket भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, महीनों तक दूर हुआ ये खतरनाक...

भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, महीनों तक दूर हुआ ये खतरनाक बल्लेबाज !

आईपीएल 2022 तो खत्म ही हो गया, लेकिन भारतीय टीम का क्रिकेट का लंबा सीजन अब शुरू होने जा रहा है, जहां भारतीय टीम को अब लंबे समय तक क्रिकेट खेलना होगा।

जहां एक तरफ केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर रवाना होगी, वही दूसरी ओर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंग्लैंड दौरे पर जायेगी। मगर इसके पहले ही भारतीय टीम के सामने एक बुरी खबर ने दस्तक दी है। दरअसल फ्रेंड्स भारतीय टीम का ये दिग्गज बल्लेबाज 2 महीनो तक क्रिकेट से दूर रहेगा।

भारतीय टीम से बाहर चल रहे दिग्गज बल्लेबाज खिलाड़ी अर्जिंकय रहाण ने कहा, की इस साल आईपीएल 2022 में केकेआर की तरफ से खेलते हुए उनके मांसपेशियों में चोट लग गई, जिससे बाहर आने के लिए उन्हे कम से कम 6 से 8 हफ्तों का समय लगेगा।

अर्जिकया को केकेआर के 13वे लीग मैच के दौरान चोट लग गई थी, जिसके चलते वे टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए थे।

रहाणे ने पीटीआई से कहा, चोट लगना मेरे लिए काफी दुर्भाग्यशाली था। लेकिन मेरा रिहैबिलिटेशन अच्छा चल रहा है। मैं अच्छी तरह उबर रहा हूं। मैं लगभग 10 दिन तक बैंगलोर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रहा और रिहेबिलिटेशन तथा चोट से उबरने के लिए मैं दोबारा वहां जा रहा हूं।

दाएं हाथ के इस अनुभवी बल्लेबाज ने कहा, अभी मेरा पूरा ध्यान सिर्फ बेहतर होने पर है। जल्द से जल्द फिट होना और मैदान पर उतरना। मुझे नहीं पता कि मैं कब तक पूरी तरह फिट हो पाऊंगा, इसमें 6 से 8 हफ्ते लगने की उम्मीद है लेकिन इस समय मैं एक बार में एक दिन, एक बार में एक हफ्ते पर ध्यान दे रहा हूं।

बता दे, की हाल ही में खेले गए आईपीएल में रहाने केकेआर की तरफ से खेले थे, जिसमे उन्होंने 7 मैचों में मात्र 133 रन हासिल किए, हालाकि उन्होंने इसे अपना बेहतरीन अनुभव बताया।

भारत के 2020.21 में ऑस्ट्रेलिया दौरे में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के दौरान मेलबर्न में मैच विजेता 112 रनो की पारी खेलने वाले रहाने ने इसे अपनी मुख्य पारी बताया। उन्होंने बताया, की निश्चित रूप से मेरा वह शतक काफी महत्वपूर्ण था, और मेरे हिसाब से वह अब तक का विदेशी सरजमीं पर मेरा सबसे अच्छा शतक रहा होगा।