Home Cricket क्वालीफ़ायर-2 से पहले राजस्थान को लगा बड़ा झटका, ये विदेशी ओपनर खिलाड़ी...

क्वालीफ़ायर-2 से पहले राजस्थान को लगा बड़ा झटका, ये विदेशी ओपनर खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर !

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी डेरिल मिशेल आईपीएल 2022 में राजस्थान टीम का हिस्सा थे, हालाकि अब वे टीम से अलग हो चुके है। 2 जून से लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले टेस्ट मैच के लिए वे न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा है। मिशेल के इस साल आईपीएल की बात करे, तो आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी के पहले राउंड में मिशेल अनसोल्ड खिलाड़ी रहे हालाकि बाद में राजस्थान ने उन्हे 75 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल कर लिया।

आईपीएल में इस सीजन मिशेल ने मात्र 2 मुकाबले खेले है, जहां उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नही किया। मिशेल के अलग होने की जानकारी भी राजस्थान रॉयल्स टीम द्वारा ही सोशल मीडिया पर शेयर की गई है, की मिशेल टीम से अलग हो रहे है। वीडियो राजस्थान के क्रिकेट ऑपरेशंस के हेड कुमार संगकारा ने इंग्लैंड के खिलाफ मिशेल को ढेर सारी शुभकामनाएं प्रदान की है। उन्होंने ये भी कहा, की मिशेल हमारी टीम में शुरुवात से ही रहे है, वे हमारी टीम के असाधारण हिस्सा है। हमारी टीम के लिए उन्होंने कई बार बहुत से अद्भुत कारनामे किए है।

उन्होंने आगे कहा, की हम आपका शुक्रगुजार करते है, की आपने हमे एक टीम के समूह के रूप में इतना योगदान दिया। हम बहुत ही खुश है, की आप हमारे टीम का अविश्वशनीय रूप से हिस्सा बने। हम आपको इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए शुभकामनाएं देते है। जब मिशेल ने राजस्थान टीम छोड़ी तब वे बेहद निराश थे, की उन्हे टूर्नामेंट के आखरी समय में टीम का साथ छोड़ना पड़ रहा है, लेकिन उन्होंने कहा, की जब हमारी टीम ट्रॉफी लेगी तब मुझे वीडियो कॉल का इंतजार रहेगा। बताना चाहेंगे, की मिशेल का ये आईपीएल पहला आईपीएल था।

राजस्थान की टीम गुजरात के साथ क्वालीफायर 1 का मुकाबला हार चुकी है, और अब क्वालीफायर 2 में आरसीबी के साथ भिड़ेगी। क्वालीफायर 1 में गुजरात ने आरआर को 7 विकेटों से हराकर फाइनल तक जाने कंसाफर तय कर लिया है। संजू सैमसन की कप्तानी वाली इस टीम को अब क्वालीफायर में 2 में आरसीबी का आमना करना होगा।

बता दे, की एलिमिनेटर मुकाबला खेला जा चुका है, जिसमे आरसीबी ने लखनऊ को 14 रनो से पीछे छोड़ा और क्वालीफायर 2 में अब राजस्थान और आरसीबी एक दूसरे से मुकाबला करती नजर आएगी, इस मुकाबले में जो टीम जीतेगी वह जाएगा सीधे फाइनल में, और फाइनल में आईपीएल खिताब और ट्रॉफी के किए गुजरात टाइटंस से मुकाबला करेगी।