Home Cricket वीडियो : बाबर आज़म ने नॉन स्ट्राइकर एंड से वापिस भेजा, रन...

वीडियो : बाबर आज़म ने नॉन स्ट्राइकर एंड से वापिस भेजा, रन आउट होने पर भड़क उठे इमाम-उल-हक !

क्रिकेट का मैदान हमे कई बार रोमांच दिलाता है, तो कई बार हैरान कर देने वाले नजारे भी दिखाता है। मैच के दौरान हमने अक्सर देखा है, की खिलाड़ी खुद को काबू में नहीं रख पाते। एक ऐसा ही खतरनाक नजारा पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में देखने मिला।

पाकिस्तानी टीम को पहले झटके के बाद कप्तान बाबर आजम और इमाम उल हक़ ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए, टीम को 28वे ओवर तक 145 रनो तक पहुंचाया। लेकिन इसके बाद कुछ ऐसा हुआ जिसके चलते बाबर के साथ खेलने वाले इमाम उल हक़ बुरी तरह क्रीज पर भिड़ गए।

दरअसल 28वे ओवर में इमाम 93 गेंदों पर 77 रन बनाकर खेल रहे थे, और शानदार शतक की ओर कदम बढ़ा रहे थे। इस दौरान बाबर ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। ओवर की पांचवी गेंद पर इमाम ने कवर और ऑफ के बीच से गेंद निकाल कर रन लेने की ठानी।

लेकिन इधर मौजूद फील्डर ने बेहतरीन डाइव लगाते हुए गेंद पकड़ ली। इतने में इमाम क्रीज से नॉन स्ट्राइक की छोर तक पहुंच चुके थे। इस दौरान बाबर ने उन्हे मना किया और वापिस भेज दिया।

हालाकि इतनी देर में गेंद विकेटकीपर साई होप के हाथो में आ चुकी थी, और गेंद मिलते ही उन्होंने सीधे स्टंप पर हिट कर दिया।

और इसी रन आउट के चक्कर में इमाम आउट होने के डर से पागल हो गए। और खुद को रन आउट होने से बचाने के लिए उन्होंने जोर से बल्ले को जमीन में मारा जिससे धूल भी उड़ते हुए नजर आई।

और हट कहकर उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर किया। इस दौरान जब वे पवेलियन जा रहे थे तब भी बेहद गुस्से में नजर आए। और इसी के कुछ ही समय बाद कप्तान बाबर आजम भी 77 रन बनाकर पवेलियन पहुंच गए।

अगर मुकाबले की बात करे, तो पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 275 रन हासिल किए।

वही टीम के निचले क्रम के बल्लेबाज शादाब खान, खुशदिल शाह, मोहम्मद वसीम और शाहीन अफरीदी ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया।

दूसरी ओर वेस्ट इंडीज की तरफ से अकील होसेन ने 10 ओवर में मात्र 52 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। वही अलजारी जोसेफ और एंडरसन फिलिप ने 2.2 विकेट हासिल किए।