Home Cricket बीच मैदान बाबर आज़म ने की ऐसी ‘घटिया हरकत’, अंपायर ने पूरी...

बीच मैदान बाबर आज़म ने की ऐसी ‘घटिया हरकत’, अंपायर ने पूरी पाकिस्तान टीम को दी ये सज़ा

पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच फिलहाल 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। पाकिस्तान ने इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में वेस्ट इंडीज को 120 रनो से हराकर सीरीज को 2.0 से अपने नाम कर लिया है।

दोस्तो भले ही ये सीरीज पाकिस्तान के हाथो में हो, लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बीच मैदान में ही कुछ ऐसा किया जिससे पूरी टीम को दंड भोगना पड़ा।

दोनो टीमों के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने क्रिकेट नियमों को तोड़ा है। वेस्ट इंडीज की पारी के 29वे ओवर के दौरान बाबर विकेट के पीछे थ्रो पकड़ने के चलते विकेटकीपर के दस्ताने का उपयोग करते हुए कैमरे में कैद हो गए।

इसके बाद अंपायर ने बाबर से दस्ताने उतारने को कहा, और वेस्ट इंडीज को पेनल्टी के रूप में 5 रन दे दिए। उनकी इसी गलती के चलते अब फैंस लगातार उन्हे ट्रोल कर रहे है।

क्रिकेट के नियम 28.1 के अनुसार विकेटकीपर के अलावा कोई दूसरा खिलाड़ी फील्डिंग के दौरान ग्लव्स नहीं पहन सकता।

इसके अलावा, हाथ या उंगलियों की सुरक्षा केवल अंपायरों की सहमति से ही पहनी जा सकती है। अगर कोई खिलाड़ी ऐसा करता है तो बल्लेबाजी कर रही टीम को अतिरिक्त पांच रन दिए जाते हैं।

वही अगर मुकाबले की बात करे, तो इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। और पाकिस्तान टीम ने बल्लेबाजी करते हुए कप्तान बाबर के 77 और इमाम उल हक़ के 72 रनो के बदौलत 275 रन हासिल किए।

वही वेस्ट इंडीज लक्ष्य को पीछा करने उतरी लेकिन मात्र 155 रन ही हासिल कर पाई। और इस मुकाबले को 120 रनो के बड़े अंतर से हार गई। वही पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज ने सबसे अधिक 4 विकेट हासिल किए।