Home Cricket वीडियो : आवेश खान ने लिए 4 विकेट, इस इंसान को समर्पित...

वीडियो : आवेश खान ने लिए 4 विकेट, इस इंसान को समर्पित किया अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय !

दोस्तो जैसा की आप जानते है, की भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है।

जहां टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका में पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने का मौका दिया। वही बल्लेबाजी करने के दौरान भारत ने 6 विकेट गवाकर 169 रन हासिल किए, और साउथ अफ्रीका के सामने 170 रनो का लक्ष्य पेश किया।

दोस्तो अगर इस सीरीज की बात करे, तो भारतीय टीम के शुरुवाती 2 मुकाबले कुछ खास सफल नहीं हुए। क्योंकि टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज कोई कमाल नहीं दिखा पाए। वही भारतीय टीम के युवा गेंदबाज आवेश खान इस सीरीज में काफी असफल साबित रहे।

वही शुरवाती मुकाबलों में टीम के दिग्गज गेंदबाज चहल, हर्षल पटेल भुवनेश्वर भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। लेकिन दोस्तो तीसरे मुकाबले में चहल ने अपनी जबरदस्त वापसी की और एक एक करके 3 विकेट अपने खाते में डाले और साउथ अफ्रीका को पवेलियन पहुंचाया।

हालाकि इसके बावजूद आवेश खान के दिल में सुखा ही पड़ा था, क्योंकि इस मुकाबले में भी उन्होंने विकेट हासिल नहीं किया था।

लेकिन दोस्तो इस सूखे को खत्म कर आवेश ने राजकोट में खेले गए मुकाबले में अपना जलवा दिखाया, और शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवरों में मात्र 16 रन देकर 4 विकेट अपने नाम की।

इस मुकाबले के बाद आवेश खान ने अपने आलोचकों का भी मुंह बंद कर दिया है, और भारतीय टीम में बने रहने की एक बड़ी वजह भी सेलेक्टर्स को दी है। जिस तरह से उन्होंने इस मुकाबले में 4 विकेट हासिल किए टीम का हर एक मेंबर उनसे बेहद खुश है। जिस तरह से आज के खेल में आवेश ने अपना जलवा दिखाया है, वो काबिले तारीफ था।

आवेश ने मैच के बाद अपनी इस पारी को अपने पापा को समर्पित किया। उन्होंने कहा, की आज मैं अपनी ये पारी अपने पिता जी को समर्पित करता हूं, आज उनका जन्मदिन है।

और मैं बहुत खुश हूं, की उनके जन्मदिन के मौके पर मैने इस तरह का खेल दिखाया। उनके ही आशीर्वाद से आज मैने इतना अच्छा खेला। इसलिए मैं आज की अपनी पारी को अपने पापा को समर्पित करता हूं।

दोस्तो अगर आज के मुकाबले की बात करे, तो पिछले 3 मुकाबलों की तरह ही आज का टॉस भी साउथ अफ्रीका के पक्ष में गिरा। और एक बार फिर से साउथ अफ्रीका ने गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट गवाकर 169 रनो का आंकड़ा खड़ा किया, और साउथ अफ्रीका के सामने 170 रनो का लक्ष्य पेश किया। वही जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम मात्र 89 रनो पर सिमट गई, और भारतीय टीम ने एक के मुकाबले में 82 रनो से जीत दर्ज की।