Home Cricket आख़िरी ओवर में कार्तिक को स्ट्राइक नही देने पर, अब आशीष नेहरा...

आख़िरी ओवर में कार्तिक को स्ट्राइक नही देने पर, अब आशीष नेहरा ने हार्दिक पांड्या के लिए कही बड़ी बात !

भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून गुरुवार को टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। जहां भारतीय टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने तो कमाल का प्रदर्शन किया लेकिन गेंदबाज थोड़ा पीछे रह गए। और इसके चलते भारत को 7 विकेट से हारना पड़ा।

अगर साउथ अफ्रीका की बात करे, तो टीम के लिए जीत के विजेता बने डेविड मिलर और रासी वेन डर डूसेन जिन्होंने भारत द्वारा दिए गए 2012 के लक्ष्य को 5 गेंदे शेष रहते ही पूरा कर लिया। इन बल्लेबाज़ों के सामने भारतीय टीम की गेंदबाजी एक दम फ्लॉप साबित हुई

वही भारत के लिए बल्लेबाजों का प्रदर्शन एक अच्छा पॉइंट रहा। ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। अय्यर और पंत ने मध्यक्रम तो वही पांड्या ने फिनिशर की अच्छी भूमिका निभाई। लेकिन हार्दिक पांड्या का कल के मैच में लिया गया एक फैसला फैंस के बीच चर्चा का विषय बन गया है।

दरअसल दोस्तो कल के आखरी ओवर में पांचवी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने दिनेश कार्तिक को स्ट्राइक देने से मना कर दिया, हालाकि दिनेश आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन करके आ रहे है।

इसके बावजूद हार्दिक ने उन्हे स्ट्राइक देना जरूरी नहीं समझा। इस दौरान हार्दिक ने भी 12 गेंदों में 31 रन हासिल किए लेकिन उनका दिनेश कार्तिक को स्ट्राइक न देना थोड़ा गलत लगा।

इसके बाद हार्दिक पांड्या की आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा ने एक बड़ी बात कहते हुए, हार्दिक को दिनेश को स्ट्राइक न देने का फैसला गलत बताया।

मजाकिया अंदाज में आशीष नेहरा ने कहा, की हार्दिक को उस गेंद पर सिंगल लेना चाहिए था। क्योंकि दूसरे तरफ दिनेश कार्तिक मौजूद थे, मैं नहीं।