Home Cricket एंडरसन की स्विंग गेंदबाजी के दीवाने हुए सौरव गांगुली, TV से ही...

एंडरसन की स्विंग गेंदबाजी के दीवाने हुए सौरव गांगुली, TV से ही बना लिया ये वीडियो !

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2 जून से गुरुवार को पहला टेस्ट मैच शुरू हो चुका है। जहां मैच के पहले दिन इंग्लैंड गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ों की हालत खराब कर दी। इंग्लैंड गेंदबाज न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ों को एक एक करके पवेलियन भेजते जा रहे थे।

और क्रिकेट मैदान के चारो तरफ उनकी वाहवाही की जा रही थी। पहले दिन के लंच तक 6 कीवी बल्लेबाज पवेलियन जा चुके थे, इस बीच टीम के खाते में मात्र 34 रन ही आए थे। न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज टॉम लैथम 1, विल यंग 1, कप्तान केन विलियमसन 2, और ड्वेन कानवे मात्र 3 रन बनाकर पवेलियन जा चुके थे, वही डेरिल मिशेल 13 और टॉम बंडल 14 रनो की पारी खेल पाए थे।

दोस्तो न्यूजीलैंड का ये हाल बिगाडने में सबसे ज्यादा योगदान इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन का रहा। एंडरसन ने लंच तक 8 ओवर फेंके जिसमे उन्होंने मात्र 5 रन देकर 2 विकेट अपने नाम कर लिए थे। इस दौरान जेम्स ने 6 मेडिन ओवर भी डाले।

जेम्स की तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर 1 रन बनाकर खेल रहे विल यंग, जोनी बेयरस्टो के हाथो कैच आउट हो गए। और पवेलियन लौट गए।

एंडरसन की यह तूफानी स्विंगर इतनी खतरनाक थी कि विल का बल्ला छूते ही स्लिप की ओर चली गई। यहां खड़े फील्डर जॉनी बेयरस्टो ने शानदार कैच पकड़कर विल को चलता कर दिया। एंडरसन की तूफानी स्विंग ने बीसीसीआई प्रेसीडेंट और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को भी मुरीद बना लिया।

सौरव गांगुली ने टीवी से इस कैच का वीडियो बनाया, और इसे शेयर करते समय कहा, की ये विकेट कितना ताजा है। एक टेस्ट मैच के शुरू होते ही लाल गेंद की शुरुवात.. स्पोर्ट में सबसे अच्छा टेस्ट क्रिकेट ही होता है। एक टेस्ट की सुबह ने सौरव गांगुली का रोमांच दोगुना कर दिया।

वहीं दोस्तो अगर हम मैच की बात करे, तो पहले दिन इंग्लैंड गेंदबाज कीवी बल्लेबाजों पर पूरी तरह से हावी नजर आए। वही जेम्स के अलावा मैटी पोट्स ने 8 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट अपने खाते में डाले। बताना चाहेंगे, की मैटी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के लिए अपना ये डेब्यू क्रिकेट खेला है।

जहां उन्होंने ये कारनामा कर दिखाया। दूसरी ओर इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने 8 ओवर में 24 रन देकर 1 विकेट अपने खाते में डाला।