Home Cricket जिस दोस्त ने चमकाई उमरान मलिक की किस्मत, T20 टीम में चुने...

जिस दोस्त ने चमकाई उमरान मलिक की किस्मत, T20 टीम में चुने जाने पर दिया कुछ ऐसा बयान !

आईपीएल 2022 के मौके पर अगर किसी खिलाड़ी की किस्मत सबसे ज्यादा बुलंद हुई है, तो वे उमरान मालिक है। जिन्होंने अपनी तेज़ गेंदबाजी से कई दिग्गजों का दिल जीता है। जिसका परिणाम भी मालिक को मिल चुका है।

दरअसल साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में उमरान मालिक को टीम में शामिल कर लिया है। शामिल किए जाने के बाद मालिक काफी खुश है, और उनके फैंस भी इस बात से बेहद खुश है। वही इस बात पर बहुत से क्रिकेट खिलाड़ी रिएक्ट कर रहे है। लेकिन इनमे से एक खिलाड़ी ऐसे भी है, जिनके रिएक्ट पर अब चर्चाएं जोरों शोरों से हो रही है।

दरअसल दोस्तो ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि अब्दुल समद है। बताना चाहेंगे, की समद ही वो खिलाड़ी है, जिनके चलते आईपीएल 2022 में मालिक को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में खेलने का मौका मिला। अब समद ने मालिक के टी20 टीम में शामिल होने के बाद एक रिएक्शन दिया है, जो काफी चर्चाओं में है। अब्दुल समद ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक वीडियो साझा किया जिसमे वे मालिक के साथ नजर आ रहे है। इसमें समद ने लिखा मुबारक हो मेरे लड़के।

दरअसल दोस्तो अब्दुल और उमरान दोनो जम्मू कश्मीर से आते है। बता दे, की 3 साल पहले तक उमरान टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते थे। इस दौरान वे अपने दोस्त समद के साथ क्रिकेट का अभ्यास करते थे। फिर साल 2021 में समद ने टीम के कोच टॉम मुड़ी और मेंटर वीवीएस लक्ष्मण को मालिक की गेंदबाजी का एक वीडियो दोनो को दिखाया।

जिसके बाद मालिक को टीम में बतौर नेट बोलर शामिल कर लिया गया। लेकिन फिर उसी साल हैदराबाद के गेंदबाज टी नटराजन कोरोना से ग्रसित हुए और टीम से बाहर हो गए। तब जाकर मालिक को नटराजन के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया।

साल 2021 में नेट गेंदबाज के तौर पर उमरान ने सभी को प्रभावित किया, बाद में इसी सीजन में उन्हें आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिला। 2021 के आईपीएल में उमरान केवल 3 मैच खेले लऔर 2 विकेट लेने में सफल रहे।

लेकिन उन्होंने अपने टैलेंट से सभी को अवगत करा दिया था। यहीं नहीं टीम इंडिया मैनेजमेंट ने उमरान को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए नेट बॉलर के तौर पर चुना और भारतीय टीम के साथ यूएई में ही रख दिया।

इसके बाद 2022 के आईपीएल के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद ने उनकी गेंदबाजी की काबिलियत देखते हुए उन्हे रिटेन किया। हालाकि उमरानने भी इस भरोसे को टूटने नहीं दिया और आईपीएल के इस सीजन में उन्होंने कमाल की गेंदबाजी करते हुए सभी को अपनी ओर आकर्षित किया।

जहां एक तरफ मालिक ने 157 kmph की रफ्तार से गेंदबाजी की तो वही दूसरी ओर आईपीएल में 22 विकेट भी चटकाए। इतना ही नहीं बल्कि इस सीजन उमरान दूसरे ऐसे गेंदबाज बने जिन्होंने सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए है।