Home Cricket एबी डिविलियर्स ने लिया बड़ा फ़ैसला, IPL के अगले सीजन से RCB...

एबी डिविलियर्स ने लिया बड़ा फ़ैसला, IPL के अगले सीजन से RCB में फिर करेंगे वापसी !

आरसीबी के पुराने खिलाड़ी एक बार फिर से टीम के वापिस आने का एलान कर चुके है। और ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स है। बताना चाहेंगे, की एबी डिविलियर्स पिछले काफी समय तक आरसीबी टीम का हिस्सा थे। आरसीबी के साथ उन्होंने अपना आखरी टी20 मुकाबला साल 2021 में खेला था।

हालाकि इस सीजन वे मैदान में नही आए। विराट और एबी डिविलियर्स की दोस्ती हम सभी जानते है। कुछ ही समय पहले विराट ने कहा था, की एबी डिविलियर्स अगले साल एक बार फिर से टीम में जुड़ सकते है। आईपीएल 2022 में आरसीबी की कप्तानी फॉफ डू प्लेसिस ने की जहां इस टीम ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया और प्लेऑफ में शामिल हुई।

इस टीम का एलिमिनेटर मुकाबला 25 मई को कोलकाता में होगा, इसके सामने लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स की टीम होगी। बता दे, की आरसीबी ने अभी तक एक भी आईपीएल खिताब अपने नाम नही किया है।

VUSport से बातचीत के दौरान एबी डिविलियर्स ने कहा, की मैं बेहद खुश हूं, की विराट ने मेरे लिए फिर से टीम से जुड़ने की बात कही। उन्होंने कहा, की मैं चिन्नस्वामी स्टेडियम को एक बार फिर फैंस से भरा हुआ देखना चाहता हूं। ईमानदारी से कहूं तो मैने अभी तक कुछ निश्चित नहीं किया है।

लेकिन अगले साल मैं आईपीएल में रहूंगा। उन्होंने ये भी कहा, की मुझे ये नही पता की मेरा रोल कैसा और क्या रहेगा? आगे एबी डिविलियर्स ने कहा, की मुझे सुनने में आया है, की अगले सीजन में कुछ मैच बंगलुरु में होने वाले है, और मैं अपने दूसरे घर बेंगलुरु में मैच खेलना चाहता हूं। बताते चले, की इस सीजन से पहले ही आरसीबी टीम की कप्तानी विराट ने छोड़ दी थी।

वही अगर हम एबी डिविलियर्सके बारे में बताए, तो इन्होने अपने आईपीएल कैरियर की शुरुवात दिल्ली टीम से की थी। बाद में साल 2011 में वे आरसीबी टीम में चले गए। और लगातार 11 सीजन तक आरसीबी के साथ ही खेले। आरसीबी के लिए खेलते हुए उन्होंने 157 मैचों में 4522 रनो का योगदान टीम को दिया है।

और वे इस टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी भी है। 38 साल के इस खिलाड़ी का टी20 कैरियर बेहद शानदार रहा है। 340 मैचों की 320 पारियों में खेलते हुए उन्होंने 37 की औसत से 9424 रन हासिल किए है। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक और 69 अर्धशतक भी देखने को मिले।

दोस्तो इसका मतलब ये है, की टी20 उन्होंने लगभग 73 बार अर्धशतकीय पारी को आजम दिया है, वही 137 रनो की नाबाद पारी उनकी अब तक की सबसे बड़ी पारी साबित हुई है। साउथ अफ्रीका की तरफ से वे 78 टी20 मुकाबले भी खेल चुके है। जहां उन्होंने 26 की औसत से 1672 रन हासिल किए है। इस दौरान उन्होंने 10 अर्धशतक भी लगाए है। इसी समय उन्होंने 79 रनो की नाबाद सबसे अच्छी पारी भी खेली थी, जिसमे उनका स्ट्राइक रेट से 135 का था।