Home Cricket वीडियो : लूइस ने पकड़ा आईपीएल के इतिहास का सबसे जबरदस्त कैच...

वीडियो : लूइस ने पकड़ा आईपीएल के इतिहास का सबसे जबरदस्त कैच !

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में बुधवार 18 मई को केकेआर और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के बीच जोरदार मुकाबला खेला गया। इस मैच में काफी नजारे ऐसे सामने आए, जिन्हे कभी भुला नहीं जा सकता। वही इस मुकाबले का सबसे बड़ा मोमेंट ये था, की इस मैच में लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल और क्विंटन डि कॉक ने अपने दम पर टीम को बिना किसी विकेट के 210 रनो तक पहुंचाया, जो की टीम के लिए काफी अहम साबित हुआ। बताना चाहेंगे, की इस टीम के बल्लेबाज केएल राहुल ने नाबाद रहकर अर्धशतक लगाए हुए, 68 रन हासिल किए। वही क्विंटन डि कॉक ने नाबाद रहते हुए शतक लगाकर 139 रनो की दमदार पारी खेली। जिसके दम पर लखनऊ टीम 210 रनो तक पहुंची।

दूसरी इनिंग में केकेआर के सामने लखनऊ टीम ने काफी बड़ा लक्ष्य रख दिया था। जिसे केकेआर को पूरा करना था। दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करने आई केकेआर की टीम की शुरुवात कुछ खास नहीं थी। टीम के खतरनाक बल्लेबाज माने जाने वाले खिलाड़ी आज काफी कमजोर नजर आए। हालाकि इस दौरान केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 29 गेंदों में धमाकेदार तरीके से 50 रन बनाए, वही टीम के आखिर समय में सबसे अहम खिलाड़ी साबित हुए टीम के दिग्गज खिलाड़ी रिंकू सिंह जिन्होंने दमदार बल्लेबाजी करते हुए, 15 गेंदों में 40 रन बनाए। जब रिंकू सिंह केकेआर के लिए बल्लेबाजी कर रहे थे, रन लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स एक बार फिर से काफी कमजोर नजर आने लगी थी।

लेकिन आखिर समय में मार्कस स्टोयनिस की गेंद पर रिंकू सिंह ने दमदार शॉट खेला हालाकि ये गेंद मार्कस ने काफी सोच समझकर रिंकू के सामने डाली, और उस गेंद में शॉट लगाने के चलते लुइस द्वारा रिंकू का कैच पकड़ा गया। जहां एक बार फिर से लखनऊ टीम को जीत की खुशी मानने का मौका मिला। बताना चाहेंगे, की ये मार्कस द्वारा फेकी गई गेंद काफी सही गेंद थी, जिसे रिंकू सिंह ने लॉन्ग शॉट में खेला।

लेकिन गेंद धीमी गति की होने के चलते ज्यादा दूर नहीं जा पाई, और फील्डिंग कर रहे लुइस ने खतरनाक तारिक से दौड़ लगाते हुए छलांग लगाकर एक हाथ से डाइव लगाकर गेंद अपने हाथो में ले ली। ये मोमेंट केकेआर के लिए काफी दुखदायक था, लेकिन लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के लिए ये लम्हा बेहद खास था। लुइस द्वारा किया गया ये कैच लखनऊ टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हुआ, और टीम को जीत की ओर ले जाने का एक अहम हिस्सा साबित हुआ। लुइस ने जिस तारिक से छलांग लगाकर रिंकू का कैच लिया, वो काबिले तारीफ था।

जिस समय लखनऊ टीम काफी मुश्किल में थी, उसी समय लुइस में इस कैच को पकड़ कर लखनऊ टीम को खेल में वापिस लाया, और जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। मैच की बात करे, तो लखनऊ ने शुरुवात में बल्लेबाजी करते हुए, 210 रन बिना किसी विकेट के गवाए थे, वही केकेआर ने बल्लेबाजी करते हुए, 208 रनो में रुक गई और इस मुकाबले में 2 रनो से हार गई।