Home Cricket लसिथ मलिंगा की पत्नी हैं बेहद खूबसूरत, देखें परिवार के साथ तस्वीरें

लसिथ मलिंगा की पत्नी हैं बेहद खूबसूरत, देखें परिवार के साथ तस्वीरें

क्रिकेट में एक सफल तेज़ गेंदबाज बनने में काफी समय लग जाता है और काफी ज्यादा मेहनत भी करना पड़ता है ।

तेज गेंदबाजों को अपने पूरे कैरियर में काफी सारे चोट से गुजरना पड़ता है , जिससे काफी कम गेंदबाज ही उभर पाते है ।

आज के इस लेख में हम एक ऐसे तेज गेंदबाज के बारे में बात करने वाले है जिन्होंने अपने गेंदबाजी एक्शन से सभी को हैरान कर दिया है ।

जी हां , आज हम कोई और तेज गेंदबाज नही बल्कि श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के बारे में बात करने जा रहे है । लसिथ मलिंगा का गेंदबाजी एक्शन बाकी तेज गेंदबाजों से काफी अलग था ।

कई बार वो अपने गेंदबाजी एक्शन के कारण मुश्किलों में भी पड़े थे मगर उन्होंने कभी हार नही माना । आज लसिथ मलिंगा को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज माना जाता है ।

आज इस लेख में हम श्रीलंका के दिग्गज लसित मलिंगा के परिवार के बारे में बात करने जा रहे है । अगर हम लसिथ मलिंगा के घर के बारे में बात करे तो वो श्रीलंका के गल्ले नामक शहर में अपने परिवार के साथ रहते है ।

अगर उनके पूरे परिवार की बात करे तो उनके परिवार में कुल 4 लोग है । श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने साल 2010 में तान्या परेरा से शादी की थी । बता दे उनकी पत्नी श्रीलंका की एक मशहूर डांसर है ।

लसिथ मलिंगा के दो बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी है । उनके बेटा का नाम निपुण मलिंगा है वहीं उनकी बेटी का नाम अकिशा नाम है । कुछ दिन पहले लसिथ मलिंगा ने एक वीडियो डाला था जिसमे वो अपनी बेटी को क्रिकेट की ट्रेनिंग देते हुए नजर आ रहे थे ।

हम अगर दिग्गज खिलाड़ी के अंतराष्ट्रीय करियर के बारे में बात करे तो लसिथ मलिंगा ने श्रीलंका के लिए कुल 30 टेस्ट , 226 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 84 टी20आई मुकाबले में भाग लिया है ।

बता दे वर्तमान में लसिथ मलिंगा आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स में बतौर गेंदबाजी कोच काम कर रहे है ।