Home Cricket इन 5 खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 WC में नही...

इन 5 खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 WC में नही मिलेगी जगह, ये हैं इसकी बड़ी वजह !

दोस्तो पिछले साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप का समय भारत के लिए बेहद मुश्किल था। बहुत सारी उम्मीदों के बाद भी टीम लीग स्टेज से ही बाहर हो गई थी। जिसके चलते अब 2022 वर्ल्ड कप के लिए हमे टीम के कुछ बदलाव देखने मिल सकते है।

आज हम आपको ऐसे 5 खिलाड़ियों के लिए बारे में बताने जा रहे है, जो 2021 वर्ल्ड कप में तो टीम में शामिल थे लेकिन हो सकता है, की इस साल वर्ल्ड कप के लिए उन्हे टीम में शामिल न किया जाए।

2022 का टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। हालाकि परिस्थितियों के हिसाब से टीम के चयन के लिए कुछ खिलाड़ी सामने आए है। वही खिलाड़ियों के फॉर्म और कौशल आधारित चयन भी अंतिम टीम को प्रभावित करेगे। आज हम उसी बारे में जानने वाले है।

ईशान किशन

ईशान में एक ऐसे खिलाड़ी है, जिनका चयन वर्ल्ड कप 2022 में हुआ था, हालाकि अब ऐसा कहा जा रहा है, की उन्हे इस टीम में ना लिया जाए। ये युवा खिलाड़ी पिछले साल आयोजन के किए रिजर्व ओपनर थे।

हालाकि इस साल उनके फॉर्म को देखते हुए लगता है, की इनका टीम में चयन होना मुश्किल है। इनकी जगह पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, और संजू सैमसन जैसे दूसरे ऑप्शन मौजूद है। जो फिलहाल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है। इसलिए माना जा सकता है, की झारखंड का ये खिलाड़ी इस बार वर्ल्ड कप में शायद ही खेलता हुआ दिखेगा।

मोहम्मद शमी

दूसरे खिलाड़ी मोहम्मद शमी है, जिन्होंने पिछले टी20 वर्ल्ड कप में कुछ खास प्रदर्शन नही किया था। तब से उन्होंने छोटे प्रारूप में भारत के लिए कम ही खेला है। वही आईपीएल 2022 में शमी ने गन पावर प्ले होने का नाम कमाया है। हालाकि मैच में उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं था। लेकिन भारत को डेथ और पावर प्ले के ओवर के लिए किसी की जरूरत पड़ेगी जिसके चलते हो सकता है, की शमी को टीम में ना लिया लिया जाए।

आर अश्विन

पिछले साल के वर्ल्ड कप के लिए अश्विन को भी टीम में शामिल किया गया था। लेकिन हो सकता है, की इस साल आर अश्विन को टीम में ना लिया जाए। अश्विन ने पिछले साल टी 20 क्रिकेट के साथ टी20I क्रिकेट में भी वापसी की।

हालाकि कुलदीप यादव के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते अश्विन को उनकी जगह गवानी पड़ सकती है। इसके अलावा वनशिंगतन सुंदर भी है, जो इस बार टीम के लिए दाएं हाथ के गेंदबाजी के साथ ऑफ स्पिन स्लॉट गेंदबाजी के लिए चयनित होगे।

राहुल चाहर

पिछले साल लोगो को चहल पर तरजीह दी गई थी, हालाकि इस साल चहल रेड हॉट फॉर्म में है। और क्रिकेटर को आउट करना इनके लिए आसान बात है। राहुल भी असंगत रहे है, और फिलहाल अपने फॉर्म से बाहर है। लेग स्पिनर के जगह उनसे बेहतर कुलदीप और रवि बिश्नोई है, जिसके चलते इस साल राहुल का वर्ल्ड कप खेल पाना मुश्किल होगा।

वरुण सीवी

मिस्ट्री एलिमेंट के लिए वरुण सीवी को चुना गया था, हालाकि वे अच्छा प्रदर्शन नही दिखा पाए। वही फॉर्म उनका आईपीएल में भी देखने मिला। बहुत मुश्किल से उनके हाथो कोई विकेट मिलता है। जिसके चलते माना जा रहा है, की ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप के लिए उन्हे टीम में शामिल नहीं किया जा सकता। फिलहाल भारतीय टीम में वापसी करने के लिए वरुण को फिटनेस में सुधार लाने की सख्त जरूरत है।