Home Cricket IPL 2022 में इन 5 सस्ते खिलाड़ियों ने बिखेरा जलवा, कीमत 20...

IPL 2022 में इन 5 सस्ते खिलाड़ियों ने बिखेरा जलवा, कीमत 20 लाख और प्रदर्शन करोड़ो का !

आईपीएल 2022 समाप्त हो चुका है, इस सीजन की विजेता टीम गुजरात टाइटंस रही। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली इस टीम ने आईपीएल के फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। दोस्तो आईपीएल का ये सीजन बेहतरीन टीमों और दिग्गज खिलाड़ियों के लिए बेहद खराब साबित हुआ।

सबसे ज्यादा 5 बार की विजेता टीम मुंबई इंडियंस और 4 बार की विजेता टीम सीएसके प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई। वही दूसरी ओर विराट कोहली, रोहित शर्मा, धोनी, ग्लेन मैक्सवेल और कई दिग्गज खिलाड़ी इस सीजन बेहद खराब फॉर्म में दिखे।

इन सब के बीच इस सीजन में कई ऐसे युवा खिलाड़ी जिन्हे टीमों ने 20 लाख की कीमत में खरीदा था, उन्होंने अपना जलवा दिखाया और अपने दम पर अपनी टीमों को बहुत से मैच भी जिताए। आइए आपको बताते है, ऐसे कुछ खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने इस सीजन कमाल का प्रदर्शन दिखाया।

मुकेश चौधरी (CSK)

नेट बॉलर से टीम में शामिल हुए मुकेश चौधरी को चेन्नई टीम ने 20 लाख रुपये में खरीदा था। टीम ने 14 में से सिर्फ 4 ही मैच जीते, पर मुकेश ने अपनी छाप छोड़ दी। आखिरी मैच के बाद कप्तान धोनी ने भी मुकेश की तारीफ की थी। मुकेश ने इस सीजन में 13 मैच खेले, जिसमें 16 विकेट झटके। वह विकेट के मामले में ड्वेन ब्रावो के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर रहे।

आयुष बदोनी (LSG)

लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स की टीम ने स्टार बल्लेबाज आयुष बडोनी को 20 लाख रुपए में टीम में शामिल किया था। और अपनी टीम के लिए आयुष काफी फायदेमंद साबित हुए। आयुष बडोनी ने गुजरात के खिलाफ 41 गेंदों में 54 रनो की जबरदस्त पारी खेली थी। इसके अलावा आयुष बडोनी छ्ठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 9 गेंदों में 19 और 3 गेंदों में 10 रनो की धुआधार पारी भी खेल चुके है। आयुष ने अपने डेब्यू सीजन में 13 मैच खेले जहां उन्होंने 161 रन बनाए।

मोहसिन खान (LSG)

लखनऊ टीम के तेज गेंदबाज मोहसिन खान को भी टीम ने 20 लाख रुपए की कीमत देकर टीम में शामिल किया था। मोशिन का भी ये सीजन डेब्यू सीजन ही था, जिसमे उन्होंने 9 मैचों में टीम के सबसे ज्यादा 14 विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी बने। लखनऊ ने अपने गेंदबाजों की दम पर ही प्लेऑफ में भी अपनी जगह फाइनल की थी।

साई सुदर्शन (GT)

पहले ही सीजन में चैम्पियन बनने वाली गुजरात टीम ने टॉप ऑर्डर बैटर साई सुदर्शन पर 20 लाख रुपए खर्च किए थे। सुदर्शन ने अपने डेब्यू सीजन में भी कई दिग्गजों को मुरीद बना लिया। उन्होंने सिर्फ 5 मैच खेले, जिसमें 145 रन जड़ दिए। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ नाबाद 65 रनों की पारी खेली थी।

जितेश शर्मा (PBKS)

मयंक अग्रवाल की कप्तानी टीम पंजाब किंग्स ने जितेश शर्मा जैसे खिलाड़ी को इस सीजन में 20 लाख रुपए में खरीदा था। जितेश का ये सीजन डेब्यू सीजन रहा। जिसमे जितेश ने शानदार पारियों को अंजाम दिया और कई फैंस और दिग्गजों के दिल में जगह बनाई। जितेश ने 12 मैचों में 234 रन बनाए वही 44 रनो की इनकी अब तक की सबसे बेस्ट पारी साबित हुई।