Home Cricket 5 खिलाड़ी जिन्हें शायद आप नही जानते, लेकिन वो CSK का हिस्सा...

5 खिलाड़ी जिन्हें शायद आप नही जानते, लेकिन वो CSK का हिस्सा रह चुके हैं !

आईपीएल के इतिहास में सीएसके टीम सबसे शानदार और सबसे पसंदीदा टीमों में से एक थी। एमएस धोनी की कप्तानी वाली इस टीम ने 4 बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है। इस टीम में मैथ्यू हेडन, माइकल हसी, आर अश्विन और एलबी मोर्कल जैसे खिलाड़ी शामिल रह चुके है। लेकिन आज हम आपको ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है, जो सीएसके टीम में शामिल तो थे लेकिन आप उन्हे नहीं जानते होगे।

  1. जस्टिन कैम्प

दक्षिण अफ्रीका केमिस खिलाड़ी ने आईपीएल में मात्र 2010 का सीजन ही खेला था। इस सीजन में कैम्प सीएसके टीम का हिस्सा थे हालाकि उस दौरान उन्होंने सिर्फ 5 मैच खेले थे जहां इन्होंने 26 रन बनाकर 3 विकेट अपने नाम किए थे।

2. हेमंग बदानी

दोस्तो इस लिस्ट का दूसरा नाम हेमांग बदानी है, ये खिलाड़ी भी सीएसके टीम की तरफ से आईपीएल में खेल चुका है। ये भी 2010 के सीजन में ही टीम में शामिल हुए थे हालाकि उस समय उन्हे एक भी मैच खेलने का मौका नही मिला था।

3. स्कॉट स्टोयरिस

डेक्कन चार्जर्स के साथ 3 सीजन खेलने के बाद इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने 2011 में सीएसके की ओर कदम बढ़ाया। इस सीजन स्कॉट ने मात्र 2 मैच ही खेले थे जहां उन्होंने सिर्फ 5 रन बनाए थे और एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे। उसी के अगले सीजन उन्हे एक भी मैच खेलने का मौका नही मिला और उसके बाद से वे दुबारा आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आए।

4. अकीला धनंजय

श्रीलंका के ऑफ स्पिनर को सीएसके टीम ने साल 2013 में टीम में शामिल था। हालाकि टीम में पहले से ही अश्विन, जडेजा और मॉरिस जैसे खिलाड़ियों के होने के चलते इन्हे मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया था। बाद में उन्हें 4 सीजन तक किसी टीम द्वारा शामिल नहीं किया गया लेकिन बाद में मुंबई इंडियंस ने उन्हें 2018 में अपने साथ शामिल कर लिया था।

5. थिसारा परेरा

दोस्तो इस लिस्ट का आखरी और पांचवा नाम थिसारा परेरा का है। आईपीएल में इस खिलाड़ी 6 अलग अलग टीमों के साथ शामिल होकर खेला है। लेकिन आईपीएल में उन्होंने पहले बार 2010 में सीएसके टीम के साथ ही खेला था। हालाकि उस सीजन में इन्होंने मात्र 1 मैच ही खेला था।

उस एक मैच में भी वे खुद को साबित नही कर पाए थे। श्रीलंका का ये खिलाड़ी भी सीएसके टीम में शामिल था ये बात शायद आप जानते ही नहीं होगे।