Advertisement
Home Cricket IPL के इतिहास में 20वां ओवर मेडन फेंकने वाले गेंदबाज़, दूसरा नाम...

IPL के इतिहास में 20वां ओवर मेडन फेंकने वाले गेंदबाज़, दूसरा नाम चौंकाने वाला !

आईपीएल का जुनून इस समय पूरे भारत में छाया हुआ हैं । आईपीएल सीजन 15 अपने अंतिम पढ़ाव पर पहुंच चुका है और दर्शक इसका खूब पसंद कर रहे हैं। कल आईपीएल में ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला गया जिसमें पंजाब किंग्स ने जीत हासिल किया। आज हम इस पोस्ट के जरिए ऐसे कुछ गेंदबाजों के बारे में बात करने वाले है जिन्होंने पारी का आखिरी ओवर मेडन डाला हो ।

उमरान मालिक

1. सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज़ गेंदबाज उमरान मालिक ने हाल ही में इस सूची में खुद को शामिल किया है । इस सीजन के 28वे मैच के दौरान पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलते हुए उमरान ने ये उपाधि अपने नाम की थी । उन्होंने अपनें आखिरी ओवर में एक भी रन देकर तीन विकेट चटकाए थे ।

इरफान पठान

2. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने आईपीएल में सबसे पहले बार पारी का आखिरी ओवर मेडन डाला था । आपको बता दे साल 2008 में पंजाब किंग्स के तरफ से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ अंतिम ओवर में 6 के 6 गेंद डॉट डाला था ।

लसिथ मलिंगा

3. आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने साल 2009 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ़ आंखिरी ओवर 2 विकेट लेकर मेडन डाला था ।

जयदेव उनादकट

4. भारतीय लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर जयदेव उनादकट ने राइजिंग पुणे सुपरजियंट के और से खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ये कृतिमान हासिल किया था । उन्होंने मेडन के साथ अपने आखिरी ओवर में हैट्रिक भी लिया था ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज है ।