Home Cricket सिर्फ 30 रन पर सिमटी दोनों टीमें और मैच हुआ टाई, क्रिकेट...

सिर्फ 30 रन पर सिमटी दोनों टीमें और मैच हुआ टाई, क्रिकेट इतिहास में दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड !

दोस्तो क्रिकेट के मैदान पर कई बार हमने देखा है, की बल्लेबाजी करने वाली टीम बहुत कम रन बनाकर ही ऑल आउट हो जाती है, और खेल में वापिस आने का उनके पास एकमात्र रास्ता सिर्फ उनके गेंदबाज हो होते है। हालाकि इस बीच बहुत से रिकॉर्ड बनते और टुटते है।

ऐसा ही कुछ नजारा देखने मिला, श्रीलंका में खेले जा रहे मेजर टी20 टूर्नामेंट के बीच जहां एक अलग ही रिकॉर्ड बन चुका है, ये एक ऐसा रिकॉर्ड है, जिसमे कोई भी टीम शामिल नहीं होना चाहेगी।

दरअसल दोस्तो गल्ले क्रिकेट क्लब और कलतूतारा टाउन क्लब के बीच रविवार 5 जून को एक मुकाबला खेला गया, ये मुकाबला टाई पर समाप्त हुआ।

इस मैच में दोनो टीमों का स्कोर 30/9 था। क्रिकेट रिकॉर्ड को देखा जाए, तो टी20 फॉर्मेट में ये रन सबसे कम है। जो टाई पर खत्म हुआ और 10 ओवर से ज्यादा ओवर फेंके गए।

बताना चाहेंगे, की ये मुकाबला बारिश के चलते थोड़ा मुश्किल परिस्थितियों में था जिसके कारण 20 ओवर्स से घटाकर इसे 6.6 ओवर का कर दिया था। जिसके बाद बल्लेबाजी करते हुए गल्ले क्रिकेट क्लब ने 6 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 30 रन हासिल किए।

31 रनो ले लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई स्पिन फ्रेंडली पिच पर कालूतारा टाउन क्लब की टीम का हाल भी पहले वाली टीम के बल्लेबाज़ों जैसा ही था।

और उनकी टीम भी 6 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर ही सिर्फ 30 रनो तक पहुंच सकी। जिसके चलते मुकाबला टाई हो गया। जहां केटीसी के लिए श्रीवर्धना 5 रन देकर 5 विकेट अपने खाते में डाले, वही गल्ले टीम के लिए बुद्दीला ने 7 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।