Home Cricket इंग्लैंड के खिलाफ़ केएल राहुल के बाहर होने पर, ये 3 खिलाड़ी...

इंग्लैंड के खिलाफ़ केएल राहुल के बाहर होने पर, ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं उनकी जगह !

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में 1 जुलाई से एकमात्र टेस्ट मैच का आगाज होगा। इस मुकाबले में भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल खेलेंगे या नही कुछ पता नहीं है। क्योंकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले प्रैक्टिस सेशन के चलते राहुल चोटिल हो गए। जिसके वजह से वे पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए है।

खबरों के मुताबिक 18 जून को केएल राहुलका फिटनेस टेस्ट होना है। जिसमें पास होने के बाद ही राहुल का इंग्लैंड जाना तय होगा। और अगर राहुल फिटनेस टेस्ट में पास नही हुए तो इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में भी राहुल बाहर रहेंगे। दोस्तो यदि राहुल टीम से बाहर रहते है, तो उनकी जगह टीम में कौन से 3 खिलाड़ी देखने मिलेगे आइए इस बारे में बात करते है।

मयंक अग्रवाल

दोस्तो अगर राहुल इस सीरीज से बाहर रहेंगे तो उनकी जगह टीम में मयंक अग्रवाल प्रबल दावेदार हो सकते है। हालाकि फिलहाल वे खराब फॉर्म में चल रहे है, जिसके चलते इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में सेलेक्टर्स ने उन्हे मौका नही दिया। बता दे, की पिछले साल मयंक को भारतीय टेस्ट टीम में बतौर प्रमुख ओपनर चुना गया था।

हालाकि उस दौरान मयंक चोटिल होने के कारण बाहर हो गए थे। और फिर बाद में मयंक की जगह राहुल ने ऑपनिंग करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। और 4 मुकाबलों में 315 रन बनाकर खुद की जगह टीम में सुनिश्चित कर ली थी। और अब राहुल टेस्ट टीम के उपकप्तान भी है।

प्रियांक पांचाल

प्रियांक पांचाल को बहुत बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। लेकिन आज तक वे डेब्यू नही कर पाए। पिछले साल उन्हे इंगलैंड दौरे पर स्टैंड बाय खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया था। वही साल 2021.22 में साउथ अफ्रीका के दौरे पर और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी टीम में शामिल किया गया था।

पृथ्वी शॉ

22 साल के खतरनाक बल्लेबाज खिलाड़ी पृथ्वी शॉ भी केएल राहुल की जगह लेने के लिए बिल्कुल सही खिलाड़ी है। लेकिन अगर इनके रास्ते कोई अडंगा आएगा तो वो सिर्फ उनका प्रदर्शन ही है, क्योंकि लगातार बेहतरीन प्रदर्शन न करना पृथ्वी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। भारत के लिए पृथ्वी ने अपना आखरी टेस्ट मैच दिसंबर में साल 2020 में खेला था।