Home Cricket इन 3 खिलाड़ियों को IPL 2023 में, टीम से बाहर कर सकती...

इन 3 खिलाड़ियों को IPL 2023 में, टीम से बाहर कर सकती हैं मुंबई इंडियंस !

आईपीएल 2022 के इस सीजन में अगर कोई टीम सबसे कमजोर नजर आई, तो वो मुंबई इंडियंस टीम है। दोस्तो वैसे तो मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में अब तक 5 खिताब हासिल किए है। और ये टीम आईपीएल की सबसे खतरनाक टीमों में से एक थी। लेकिन ये सीजन मुंबई इंडियंस के लिए कुछ खास नहीं रहा।

ऐसा पहली बार हुआ है, की मुंबई इंडियंस आईपीएल में अंक तालिका के अंतिम स्थान पर बैठी हो। 5 बार की विजेता टीम से किसी फैन ने ये उम्मीद नहीं की होगी। मुंबई इंडियंस ने कई खिलाड़ी ऐसे रहे जो पूरे सीजन फ्लॉप साबित हुए, जिसके चलते टीम को आईपीएल से बाहर होना पड़ा

बता दे, की इस सीजन मुंबई इंडियंस को अपने शुरुवाती 8 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम ने आखरी 6 मुकाबलों में सिर्फ 4 में जीत हासिल की जिसके चलते टीम को 8 अंको के साथ नंबर 10 में जगह मिली। जानकारी के लिए बता दे, को आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, की मुंबई इंडियंस को लगातार 8 मैचों में हारना पड़ा हो।

दोस्तो अगर इस सीजन दूसरी टीमों की बात करे, तो मुंबई के अलावा सीएसके टीम ने भी बेहद खराब प्रदर्शन का नजारा पेश किया। और ये टीम भी अपने 14 मैचों में मात्र 4 में ही जीत हासिल कर पाई। लेकिन मुंबई इंडियंस के सामने रन रेट अच्छा होने के चलते ये टीम नौवे स्थान पर विराजमान थी।

इसके अलावा केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद को 6.6 मैचों में जीत हासिल हुई। वही पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल को 7.7 मैचों में जीत मिली।

आज हम आपको ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है, जिनके खराब प्रदर्शन के चलते मुंबई इंडियंस अगले सीजन इन्हे अपनी टीम से रिलीज कर सकती है। तो आइए जानते है, की ये 3 खिलाड़ी कौन है?

जयदेव उनादकट

दोस्तो साल 2017 के बाद से जयदेव उनादकट का कोई भी आईपीएल कुछ खास नहीं रहा। जयदेव ने 2018 से 2021 तक राजस्थान रॉयल्स टीम में रखा गया, जिसके बाद मेगा ऑक्शन में 2022 में वे मुंबई इंडियंस का हिस्सा बने। इस सीजन में जयदेव उनादकट ने अपने 5 मैचों में 9.5 की इकोनॉमी रेट से रन खर्चे और मात्र 6 विकेट हासिल किए।

इसके अलावा पहले राउंड में अंतिम ओवर में सीएसके के खिलाफ उन्होंने बेहद खराब गेंदबाजी की, जिसके चलते मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में कहा जा रहा है, की अगले साल मुंबई इंडियंस जयदेव उनादकट को रिलीज कर सकती है।

किरोन पोलार्ड

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज कायरोन पोलार्ड 2010 से ही मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने मुंबई को कई महत्वपूर्ण मैचों में भी जीत दिलाई है। हालांकि, 2022 का सीजन पोलार्ड के लिए काफी खराब रहा, जिसके चलते उनकी टीम को कुछ मैचों में हार का भी सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस को अब टिम डेविड के रूप में एक अच्छा फिनिशर भी मिल गया है। इसके अलावा वे बीच के ओवरों में पोलार्ड की तरह ही ठीक-ठाक गति से गेंदबाजी भी कर सकते हैं। इसीलिए, यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि फ्रेंचाइजी उन्हें अगले सीजन रिलीज कर सकती है।

रायली मेरेडिथ

मेरेडिथ का ये सीजन कुछ खास नहीं था जैसे तैसे उनका ये सीजन निकल गया। लेकिन अगले सीजन टीम में ज्रोफा आर्चर के आने के बाद से टीम में उनकी जगह खतरे में दिख रही है। क्योंकि मेरेडिथ के अलावा इस टीम में मिल्स और डेनियल जैसे विदेशी खिलाड़ी अच्छी गेंदबाजी कर रहे है। डेनियल ने आखरी के कुछ मुकाबलों में खतरनाक गेंदबाजी का नजारा पेश किया। इसके अलावा वे टीम को निचले क्रम में अपनी बल्लेबाजी से भी काफी मदद करते है। इसके अलावा मिल्स चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे, लेकिन अगले सीजन में वे भी अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करेगे, जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है, की मेरेडिथ का अगला सीजन खतरे में है।