Home Cricket ‘अब एक साल में होगा 2 बार IPL, पहले में होंगे 94...

‘अब एक साल में होगा 2 बार IPL, पहले में होंगे 94 मैच’, आकाश चोपड़ा ने बताया पूरा प्लान !

आईपीएल 2022 कुछ ही दिन पहले समाप्त हुआ है। और कुछ दिनो के आराम के बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का आगाज होने वाला है। लेकिन दोस्तो आईपीएल तो खत्म हो चुका है, लेकिन अभी इसके बारे में चर्चाएं जारी है।

और अब पूर्व खिलाड़ी आकाश चौपड़ा की तरफ से खबर आई है, की जल्द ही एक साल में दो आईपीएल देखने मिलेगे, ऐसा होना तय है।

आकाश चौपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, की आईपीएल में पिछले कुछ समय से काफी बदलाव हुए है। जिसका इशारा माना जा रहा है, की आईपीएल आगे जाकर और बड़ा हो सकता है।

आकाश चोपड़ा ने बताया, की ऐसा होना तत्काल नहीं है, बल्कि इसमें लगभग 5 साल का समय लग सकता है। लेकिन मेरे हिसाब से ऐसा होना निश्चित है।

अगर साल में दो आईपीएल होंगे तो उसका क्या फॉर्मेट होगा? इसपर आकाश चोपड़ा ने कहा कि अब आईपीएल में 10 टीमें हैं, ऐसे में मैचों की संख्या अपने आप बढ़ जाएगी।

आकाश ने आगे कहा, की दो आईपीएल में से एक आईपीएल बड़ा होगा, जिसमे 94 मैच खेले जाएंगे और एक आईपीएल छोटा होगा इसमें टीम एक एक मैच ही खेलेगी। और ये एक महीने में खत्म हो सकता है।

आपको बता दें कि दो आईपीएल को लेकर चर्चा टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री के बयान से शुरू हुई थी, जिन्होंने कहा था कि आईपीएल इतना बड़ा हो गया है, कि आप दो आईपीएल से बच ही नही सकते हैं। रवि शास्त्री ने कहा था कि यही भविष्य है, जिसके इर्द-गिर्द चीज़ों को मैनेज करना होगा।

आईपीएल का क्रेज जिस तरह से सर चढ़कर बोलता है, वैसे से इसकी चर्चाएं काफी पहले से हो रही थी। हाल ही में आईसीसी के चीफ ने अपने बयान में कहा था, की जिस तरह से आईपीएल का क्रेज लोगो में बढ़ रहा है।

उसके चलते इंटरनेशनल क्रिकेट में कमी आ सकती है। जो बड़े देश नही है, उन्हे कम टेस्ट मैच खेलने पड़ सकते है।

वही दोस्तो अगर आईपीएल 2022 को देखा जाए, तो इस बार इस सीजन में 10 टीमें देखने मिली थी। और कुल 74 मुकाबले खेले गए थे।

इसके अलावा पहली बार आईपीएल में हिस्सा लेने वाली टीम गुजरात टाइटंस ने इस सीजन को अपने नाम किया और खिताब हासिल किया। हालाकि ये सीजन टीवी रेटिंग्स के हिसाब से बेहद खराब रहा, और रिकॉर्ड में भी कमी नजर आई।