Home Cricket 1.74 करोड़ का खाना खा गए ये भारतीय खिलाड़ी, बिल देख BCCI...

1.74 करोड़ का खाना खा गए ये भारतीय खिलाड़ी, बिल देख BCCI के भी उड़ जाएंगे होश

भारतीय क्रिकेट जितना अपने खेल के लिए पूरी दुनिया में चर्चित रहती है, उतना ही टीम के विवादो से भी हमेशा रिश्ता जुड़ा रहता है। आय दिन हमे भारतीय क्रिकेट टीम के विवाद देखने मिलते रहते है।

दोस्तो भारत में इस समय घरेलू क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 2021.22 खेला जा रहा है। रणजी ट्रॉफी का ये सीजन भी विवादो से भरा हुआ रहा। और इस विवाद में कोई एक खिलाड़ी नहीं बल्कि पूरी की पूरी टीम फस गई है।

बता दे, की रणजी ट्रॉफी का दूसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला मुंबई और उत्तराखंड के बीच खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई टीम ने 725 रनो से रिकॉर्ड बनाकर जीत हासिल की।

लेकिन दोस्तो इसके कुछ समय बाद ही मीडिया में कुछ ऐसी खबर सामने आई, जिसके कारण उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन को सामने आकर सफाई देनी पड़ गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तराखंड की रणजी टीम के खिलाड़ियों को सिर्फ 100 रुपए दैनिक भत्ता दिया जाता है। दरअसल न्यूज 9 लाइव ने अपनी रिपोर्ट में बताया, की कागजों पर लाखो करोड़ों रुपए का खर्च दिखाने वाली उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन खिलाड़ियों को मात्र 100 रुपए का दैनिक भत्ता दिया जाता है।

उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है, और खिलाड़ियों के खाने पीने के खर्च को सामने पेश किया जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया।

उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के मुताबिक खिलाड़ियों के भोजन पर 1.74 करोड़ रुपए खर्च हुए है। जबकि खिलाड़ियों के दिए दैनिक भत्ते पर कुल 49 लाख 58 हजार रुपए खर्च किए गए है।

वही दूसरी ओर खिलाड़ियों के लिए केले खरीदने में 35 लाख और पानी की बोतलों में 22 लाख का खर्च सामने आया है। इसके अलावा ये भी कहा गया है, की खिलाड़ियों के लिए 2021.22 में 1250 और सपोर्टिंग स्टाफ के लिए 1500 रुपए दैनिक भत्ता निर्धारित किया गया है।